scriptआखिर झुका रोडवेज प्रशासन, 5 अनुबंधित बसें सरदारशहर भेजी | roadways bus in bikaner | Patrika News
बीकानेर

आखिर झुका रोडवेज प्रशासन, 5 अनुबंधित बसें सरदारशहर भेजी

कर्मचारी संगठनों ने किया था अनुबंधित बसों का विरोध

बीकानेरAug 28, 2017 / 12:54 pm

dinesh kumar swami

roadways bus

रोडवेज बस

बीकानेर. रोडवेज के बेड़े में बढ़ती अनुबंधित बसों के खिलाफ कर्मचारी संगठनों की मुहिम का असर दिखने लगा है। लगातार विरोध झेलने के बाद रोडवेज मुख्यालय ने बीकानेर में चल रही पांच अनुबंधित बसों को सरदारशहर भेजने के निर्देश जारी कर दिए हैं।
जानकारी के अनुसार चार अगस्त को पांच अनुबंधित बसों को बीकानेर आगार में लगाया गया था, लेकिन श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चा ने इस पर विरोध दर्ज कराया था। संगठन के आक्रोश को देखते हुए मुख्यालय ने पांच बसों को सरदारशहर स्थानांतरण करने का कदम उठाया है। बीकानेर आगार ने इन बसों को दिल्ली, अजमेर सहित अन्य रूटों पर चलाया था।
यह है विरोध की वजह
श्रमिक संगठनों की मानें तो बीकानेर आगार में रोडवेज की 86 बसें हैं। इसके अलावा 42 बसें अनुबंध पर लगी हुई हैं। इनमें पांच बसें और बढ़ाने से इनकी संख्या ४७ तक पहुंच गई। इससे रोडवेज के चालक सरप्लस हो रहे हैं, इस कारण श्रमिक संगठनों में रोष बढ़ रहा है। अनुबंधित बसों में चालक भी बस मालिक के ही होते हैं। इसलिए रोडवेज चालकों को मौका नहीं मिलता।
रंग लाया संगठन का विरोध
श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे का विरोध रंग लाया। कार्य बहिष्कार, प्रदर्शन के चलते मुख्यालय को झुकना पड़ा। इस कारण पांच बसों को हटाया गया है।
रामेश्वर शर्मा, उप महासचिव, एटक
मिले थे निर्देश
पांच अनुबंधित बसें लगाई गई थी, जिन्हें सरदारशहर स्थानातंरण करने के निर्देश मुख्यालय से मिले थे। इसके बाद इन बसों को भेज दिया गया है।
रवि सोनी, मुख्य आगार प्रबंधक

अध्यापिका का स्कूटर चोरी
बीकानेर. दीनदयाल सर्किल के पास से एक अध्यापिका का स्कूटर किसी ने चोरी कर लिया। करणी नगर में रहने वाली अध्यापिका शशिकला सिंह ने बताया कि उसने अपना स्कूटर दीनदयाल सर्किल के पास खड़ा किया था, लेकिन जब वह स्कूल से वापस लौटीं तो उसका स्कूटर वहां नहीं मिला। इस संबंध में परिवादी ने बीछवाल थाने में चोरी की रिपोर्ट लिखवाई है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को देखकर आरोपितों की पहचान करने में जुट गई है।

Home / Bikaner / आखिर झुका रोडवेज प्रशासन, 5 अनुबंधित बसें सरदारशहर भेजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो