बीकानेर में बिना बिल सामान ले जा रहे 7 ट्रक जब्त

बीकानेर में बिना बिल सामान ले जा रहे 7 ट्रक जब्त

Nikhil Swami | Publish: May, 26 2019 03:25:53 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

वाणिज्यिक कर विभाग की कार्रवाई: छह लाख रुपए जुर्माना वसूला

बीकानेर. वाणिज्यिक कर विभाग ने कर चोरी के आरोप में सात ट्रकों में भरे सामान को जब्त किया है। ट्रकों में भरे माल के संबंध में ट्रक चालक कोई जानकारी नहीं दे पाए थे।विभाग के संयुक्त आयुक्त (प्रशासन) सीपी मीणा ने बताया कि रात्रिकालीन गश्त के दौरान राज्य कर अधिकारियों ने राजमार्गों पर छह ट्रकों की जांच की थी।

 

जांच में सामने आया कि छह ट्रकों में भरा सामान बिना बिल ले जाया जा रहा था। मीणा के अनुसार सभी ट्रक मालिकों से करीब छह लाख रुपए का जुर्माना वसूल किया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए एक ट्रक में पान मसाला भरा हुआ था, जिसे झुंझुनूं राज्य कर अधिकारियों ने जब्त किया है। इसी क्षेत्र में एक केमिकल तेल से भरे एक ट्रक को भी जब्त कर लिया। इधर, बीकानेर राज्यकर अधिकारियों ने एक पान मसाले का छोटा ट्रक, एक लोहा और दो स्क्रैप से भरे ट्रकों को जब्त किया है।

 

इनका रहा सहयोग

मीणा ने बताया कि बीकानेर के सहायक आयुक्त राजपाल बेनीवाल के निर्देशन में राज्य कर अधिकारी महेश ओझा और सुरेन्द्र सेठिया ने बीकानेर में राजमार्गों पर ट्रकों में कर चोरी से भरे सामान को जब्त कर जुर्माना वसूला। मीणा ने बताया कि कर चोरी के सामान की सूचना देने वालों की जानकारी गोपनीय रखी जाती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned