scriptपीबीएम में व्यवस्था का जायजा लिया | special Committee visit pbm hospital bikaner | Patrika News
बीकानेर

पीबीएम में व्यवस्था का जायजा लिया

bikaner news- जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम के निर्देश पर पीबीएम अस्पताल में सफाई कार्य मूल्यांकन के लिए गठित कमेटी ने शुक्रवार को पीबीएम अस्पताल में सफाई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

बीकानेरNov 02, 2019 / 11:41 am

Atul Acharya

special Committee visit pbm hospital bikaner

पीबीएम में व्यवस्था का जायजा लिया

बीकानेर. जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम के निर्देश पर पीबीएम अस्पताल में सफाई कार्य मूल्यांकन के लिए गठित कमेटी ने शुक्रवार को पीबीएम अस्पताल में सफाई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। नगर निगम आयुक्त डॉ. प्रदीप के गवांडे, भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रश्ेिाक्षु अधिकारी अभिषेक सुराणा तथा जिला कोषाधिकारी पवन कंस्वा ने विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर सफाई के लिए हुए टेण्डर की शर्तों के अनुरूप व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
कमेटी के सदस्यों के पीबीएम अस्पताल पहुंचने की सूचना पर अधीक्षक डॉ. पीके बेरवाल भी पहुंचे। कमेटी के सदस्यों ने जिस फर्म को सफाई का ठेका मिला है उसे तथा मुख्य नर्सिंग अधीक्षक को तलब करते हुए ठेके की शर्तों की पालना के निर्देश दिए।

निगम आयुक्त गवांडे और सुराणा ने महिला वार्ड जे, लैबर रूम, वार्ड एम.2 व एम 3 का और कोषाधिकारी कस्वां ने मर्दाना वार्डों और यूआईटी अधीक्षण अभियन्ता ने शिशु अस्पलात की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान कमेटी ने वार्डों में सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति और ड्यूटी ऑवर्स के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल की छतों का भी निरीक्षण किया और छत पर रखी पानी की टंकी पर ढक्कन नहीं मिलने को गंभीरता से लिया।
निगम आयुक्त ने कहा कि अगर ठेकेदार द्वारा सफाई नहीं करवाई जाती है तो उस पर शास्ति लगाने और कार्य निरीक्षण व प्रमाणन रजिस्टर संधारित किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो