script1183 श्रमिकों को लेकर (पश्चिम बंगाल) मालदा के लिए विशेष ट्रेन रवाना | Special train leaves for Malda | Patrika News
बीकानेर

1183 श्रमिकों को लेकर (पश्चिम बंगाल) मालदा के लिए विशेष ट्रेन रवाना

जनता रसोई ने उपलब्ध करवाया भोजन

बीकानेरMay 29, 2020 / 06:50 pm

Atul Acharya

1183 श्रमिकों को लेकर (पश्चिम बंगाल) मालदा के लिए विशेष ट्रेन रवाना

1183 श्रमिकों को लेकर (पश्चिम बंगाल) मालदा के लिए विशेष ट्रेन रवाना

बीकानेर. कोरोना संक्रमण प्रसार को रोकने के लिए दो माह से लाॅकडाउन में अटके श्रमिकों को उनके गृह जिलों तक पहुंचाने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को भी लालगढ़ रेलवे स्टेशन से पश्चिम बंगाल के ( मालदा) के लिए स्पेशल ट्रेन को रवाना किया गया। लालगढ़ रेलवे स्टेशन से प्रातः 11 बजे रवाना हुई इस ट्रेन के माध्यम से 1 हजार 183 से अधिक यात्रियों को उनके गृह जिलों तक भेजा जा रहा है।

गृह राज्य जाने के इच्छुक 1 हजार 183 श्रमिकों को पहुंचाने के लिए राज्य सरकार द्वारा विशेष अनुमति के बाद यह ट्रेन रवाना की गई है। रजिस्ट्रेशन के माध्यम से ऐसे लोगों की सूची तैयार करने के बाद रोडवेज की बसों के माध्यम से रेलवे स्टेशन लाया गया, सभी यात्रियों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन पर ही सभी यात्रियों को मास्क आदि उपलब्ध करवाए गए हैं। रेलवे स्टेशन को सेनेटाइज किया गया है और सभी यात्रियों को कोरोना बचाव से एडवाइजरी की अनुपालना करने के सम्बंध में भी जानकारी दी गई।
जनता रसोई ने भोजन देकर विदा किया यात्रियों को ट्रेन रवाना करने से पहले सभी यात्रियों को भोजन के पैकेट्स उपलब्ध करवाए गए। जनता रसोई ने इस कार्य के लिए अपनी टीम के साथ लगकर भोजन तैयार किया और प्रातः जिला प्रशासन की टीम के साथ लगकर स्टेशन पर पहुंचे सभी यात्रियों को भोजन के पैकेट वितरित किए गए। पीबीएम हैल्प कमेटी के संयोजक बजरंग छींपा और अध्यक्ष सुरेन्द्र सिह राजपुरोहित ने बताया कि संकट की इस घड़ी में जनता रसोई अपनी सम्पूर्ण क्षमता से लोगों की मदद में जुट है। इस कार्य में प्रशासन और लोगों को भरोसा उन्हें प्ररेणा देता है। जनता रसोई द्वारा रोड़वेज बस स्टेण्ड पर कार्यरत 80 कार्मिकों को भी भोजन उपलब्ध करवाया गया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा, निदेशक माध्यमिक शिक्षा सौरभ स्वामी, अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) सुनीता चैधरी, यूआईटी सचिव मेघराज सिंह मीणा,एसडीएम रिया केजरीवाल, प्रशिक्षु आईएएस अभिषेक सुराणा, कनिष्क कटारिया, न्यास के अधीक्षण अभियंता संजय माथुर सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो