उपखण्ड अधिकारी पहुंचे उडसर, कार्यों का लिया जायजा

उपखण्ड अधिकारी पहुंचे उडसर, कार्यों का लिया जायजा

dinesh swami | Publish: Mar, 14 2018 01:56:31 PM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

महानरेगा जांच को लेकर मंगलवार को नोखा उपखण्ड अधिकारी कन्हैयालाल सोनगरा उडसर ग्राम पंचायत पहुंचकर कार्यों का जायजा लिया।

जसरासर. लम्बे समय से चल रही महानरेगा जांच को लेकर मंगलवार को नोखा उपखण्ड अधिकारी कन्हैयालाल सोनगरा उडसर ग्राम पंचायत पहुंचकर कार्यों का जायजा लिया। उड्सर निवासी ब्रह्मप्रकाश बिश्नोई ने बताया कि ग्रेवल रोड जो कागजो में है लेकिन मौक पर रोड नही बनी हुई है।

 

उड्सर में मंगताराम, ध्रामलाल मेघवाल, उदाराम ध्रामनारायण मेघवाल उड्सर, सदाराम सांसी इन तीनों व्यक्तियों के खेत में किसी भी तरह का कार्य नही हुआ है पर इनके नाम से राशि का गबन हुआ है। इसके साथ ही पंचायत की साजनवासी गांव में अमलखराम सुथार के खेत पर पशु शेड नहीं बना हुआ है पर कुछ राशि उठी हुई है।

 

अन्य मामले भी हैं। साजनवासी ग्रामीणों का आरोप है कि उनके गांव में श्मशान भूमि समतलीकरण का कार्य गांव वालों ने चन्दा करके करवाया जबकि सरपंच ने उक्त कार्य का भी भुगतान नरेगा के तहत उठा लिया। इस दौरान ब्रह्मप्रकाश बिश्नोई, मोहनलाल तरड़, सहीराम पूर्व सरपंच राजकुमार, मुनीराम, श्रीराम, चेनाराम आदि उपस्थित रहे।

 

जांच चल रही है
ग्रामीण ग्राम पंचायत के कार्यो को लेकर बहुत सारे आरोप लगा रहे है दुबारा जांच के लिए जाना पड़ेगा। जांच चल रही है पूरी जांच के बाद ही वास्तविकता सामने आएगी।
कन्हैयालाल सोनगरा, उपखण्ड अधिकारी नोखा

 


अनियमितता की निष्पक्ष जांच हो
जसरासर. राजकीय आदर्श माध्यमिक विद्यालय कातर बड़ी में अनियमितता की जांच की मांग के बाद भी कार्रवाई नही होने पर ग्रामीणों का रोष बढ़ता जा रहा है। ग्रामीणों ने निष्पक्ष जांच की मांग कर धरना प्रदर्शन की दी चेतावनी दी है।

 

राष्ट्रीय भ्रष्टाचार निरोधक संगठन के पूनमचन्द सारण ने बताया कि सोमवार शाम कातर के ग्रामीणों ने बीदासर उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन देकर गांव की सरकारी विद्यालय में अनियमितता की निष्पक्ष जांच की मांग की थी।

 

ज्ञापन में अध्यापकों पर ठहराव, स्वच्छता, पोषाहार गड़बड़ी के साथ ग्रामीणों के साथ अभद्र व्यवहार की शिकायत की थी। ग्रामीणों ने बताया कि शीघ्र कार्यवाही नही हुई तो धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा। ज्ञापन देने वालों में रघुवीर सिंह, फूससिंह, मूलाराम आदि शामिल थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned