scriptपरिवादी से करें बात, प्रकरणों की करें समीक्षा | Talk to the complainant, review the cases | Patrika News
बीकानेर

परिवादी से करें बात, प्रकरणों की करें समीक्षा

जनसूचना पोर्टल पर सूचनाएं अपडेट करने के निर्देश

बीकानेरFeb 18, 2020 / 11:40 am

Jai Prakash Gahlot

परिवादी से करें बात, प्रकरणों की करें समीक्षा

परिवादी से करें बात, प्रकरणों की करें समीक्षा

बीकानेर. संपर्क पोर्टल पर सभी विभाग राहत देने से जुड़े प्रकरणों की समीक्षा कर समय रहते सुधार कर लें अन्यथा संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह बात सोमवार को जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कलक्ट्रेट में हुई सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों संबंधी बैठक में कही।

परिवादी को दें राहत
बैठक में कलक्टर गौतम ने कहा कि पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण के बाद जो परिवादी संतुष्ट नहीं है, विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी उनसे बात करें। ताकि उनकी समस्याओं का समाधान किया जा सके। ऐसे प्रकरण का रिव्यू कर 7 दिन में परिवादी को समुचित राहत दी जाए। अगले सप्ताह ऐसे प्रकरणों की वे स्वयं समीक्षा करेंगे। विभाग के जवाब से परिवादी संतुष्ट नहीं है तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
आमजन को मिल सकेगा लाभ
जन सूचना पोर्टल के माध्यम से सरकार के विभिन्न विभागों से जुड़ी सूचनाएं एक ही स्थान पर समन्वित रूप से उपलब्ध करवाई जा रही हैं। कलक्टर ने अधिकारियों को सूचनाओं के नियमित अपडेशन के निर्देश देते हुए कहा कि शासन में पारदर्शिता के लिए यह जरूरी है कि सभी विभाग अपने अपने स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त कर सूचनाएं और प्रगति अपडेट करवाएं। इससे आमजन को सूचनाओं का लाभ मिलेगा तथा पारदर्शिता आएगी।

Home / Bikaner / परिवादी से करें बात, प्रकरणों की करें समीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो