scriptकलक्टर ने देखे क्वॉरेंटीन सेंटर, लोगों को दी सोशल डिस्टेंसिंग की सीख | The collector saw the Quarantine Center, gave people a lesson in socia | Patrika News
बीकानेर

कलक्टर ने देखे क्वॉरेंटीन सेंटर, लोगों को दी सोशल डिस्टेंसिंग की सीख

bikaner news – The collector saw the Quarantine Center, gave people a lesson in social distancing

बीकानेरJul 12, 2020 / 01:33 am

Jaibhagwan Upadhyay

कलक्टर ने देखे क्वॉरेंटीन सेंटर, लोगों को दी सोशल डिस्टेंसिंग की सीख

कलक्टर ने देखे क्वॉरेंटीन सेंटर, लोगों को दी सोशल डिस्टेंसिंग की सीख

कफ्यू प्रभावित इलाकों का किया निरीक्षण
बीकानेर.
जिला कलक्टर नमित मेहता ने शनिवार को शहर के क्वॉरेंटीन सेंटरों का निरीक्षण करने के साथ ही तीन थाना क्षेत्रों में कफ्र्यू प्रभावित इलाकों का दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने पुष्करणा स्टेडियम के पास एक दूध की दुकान पर भीड़ को देखकर दूध खरीदारों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की सीख दी, वहीं दुकानदार को फटकार भी लगाई। मेहता ने शनिवार को कोटगेट, पारीक चौक, डागा चौक, नत्थूसरगेट सहित शहर के भीतरी क्षेत्र को दौरा किया।

वाहनों के उपयोग पर रोक
जिला कलक्टर मेहता ने शनिवार को प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि कफ्र्यूग्रस्त इलाकों में वाहनों के आवागमन को पूर्णतया रोक दिया जाए। उन्होंने बताया कि अगर किसी को दवाई खरीदनी हो तो अपने घर के नजदीक दुकान से पैदल चलकर खरीदें। दुकान के दूर होने या अस्पताल दिखाने की स्थिति में अनुमति ली जा सकती है। उन्होंने कफ्र्यू वाले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को हिदायत दी कि अगर कोई बिना काम घर से बाहर दिखाई दिया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इन सेंटरों का किया निरीक्षण
जिला कलक्टर नमित मेहता ने शनिवार को हंसा गेस्ट हाउस, स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्व विद्यालय तथा डागा पैलेस में बने क्वॉरेंटीन सेंटर का निरीक्षण कर वहां व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने जोधपुर बाइपास पर स्थित एक निजी क्वॉरेंटीन सेंटर का निरीक्षण भी किया। जहां चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ को ठहराया गया है। कलक्टर मेहता ने स्वामी केशवानंद कृषि विश्वविद्यालय में बने क्वॉरेंटीन सेंटर का निरीक्षण करने के दौरान वहां आवासित लोगों ने भोजन के समय में सुधार करने की बात कही।
इसके बाद कलक्टर ने व्यवस्थापकों से क्वॉरेंटीन लोगों के बताए समय पर खाना उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। कलक्टर ने यहां भोजन व्यवस्था देखने के बाद साफ-सफाई का विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक पवन कुमार, अतिरिक्त जिला कलक्टर सिटी सुनीता चौधरी, उप खण्ड अधिकारी रिया केजरीवाल, नगर विकास न्यास सचिव मेघराज सिंह मीना, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीना सहित सभी कार्यपालक मजिस्ट्रेट थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो