क्षमता से अधिक भरी थी सवारियां, दस गाडिय़ों के चालान

bikaner news - The riders were over capacity, ten vehicles were challaned

By: Jaibhagwan Upadhyay

Published: 02 May 2021, 08:05 PM IST

परिवहन विभाग की कार्रवाई, 12 हजार रुपए जुर्माना वसूला
बीकानेर.
कोरोना महामारी की अनदेखी करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी है। प्रादेशिक परिवहन विभाग ने शनिवार को ही दस वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कर करीब 12 हजार रुपए का जुर्माना वसूला है।

इन वाहनों में कोविड गाइडलाइन की अनदेखी करते हुए क्षमता से अधिक सवारियों को भरा गया था। विभाग के जिला परिवहन अधिकारी जुगल किशोर माथुर ने बताया कि राज्य सरकार के नियमानुसार निर्धारित सीटों की तुलना में वर्तमान में पचास फीसदी सवारियों को ही बिठाने की अनुमति है। इसके अलावा बैठी सवारियों की गिनती करने के बाद जुर्माना राशि तय की जाती है। उन्होंने बताया कि कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी रहेगा।


123 वाहनों के काटे चालान
माथुर ने बताया कि एक अप्रेल से एक मई तक 123 वाहनों में क्षमता से अधिक सवारियां बिठाने पर कार्रवाई की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि अप्रेल माह में 113 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी, जिसकी एवज में विभाग को 21500 रुपए का जुर्माना प्राप्त हुआ था। पिछले एक माह में विभाग कुल 123 वाहनों के खिलाफ कार्रावाई कर 33500 रुपए जुर्माना वसूल चुका है।


अब ऑटो रिक्शा के खिलाफ होगी कार्रवाई
नई गाइडलाइन के अनुसार अब ऑटो रिक्शा में भी अनुमत सवारियों को ही बिठाया जा सकेगा। इसके अतिरिक्त सवारियां बिठाने पर संबंधित चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में जिला प्रशासन स्तर पर भी अभियान चलाया जाएगा।

Jaibhagwan Upadhyay Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned