पहल: बीकानेर में सिपाही ने उठाया गरीब परिवार के बेटे को पढ़ाने का जिम्मा

पहल: बीकानेर में सिपाही ने उठाया गरीब परिवार के बेटे को पढ़ाने का जिम्मा

Jitendra Goswami | Publish: May, 26 2019 02:12:13 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

बीकानेर . छत्तरगढ़. कस्बे के बाजार में साफ. सफाई करने वाले एक गरीब परिवार के लड़के को 12वीं कक्षा उत्तीर्ण के बाद आगे की पूरी पढ़ाई कराने का जिम्मा छत्तरगढ़ पुलिस थाना के एक सिपाही ने उठाया है।

बीकानेर . छत्तरगढ़. कस्बे के बाजार में साफ. सफाई करने वाले एक गरीब परिवार के लड़के को 12वीं कक्षा उत्तीर्ण के बाद आगे की पूरी पढ़ाई कराने का जिम्मा छत्तरगढ़ पुलिस थाना के एक सिपाही ने उठाया है। छत्तरगढ़ पुलिस थाना के सिपाही राजेन्द्रसिंह ने बताया कि राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय छत्तरगढ़ के छात्र पूनाराम ने गत दिनों घोषित 12 वीं कक्षा के कला वर्ग परीक्षा परिणाम में 85 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे।

 

लेकिन बाजार में साफ-सफाई करने वाले नेमीचंद हरिजन का गरीब परिवार अपने इस होनहार बेटे आगे पढ़ाने में असमर्थ था। इस पर छत्तरगढ़ पुलिस थाना के सिपाही राजेन्द्रसिंह नेमीचंद हरिजन के घर जाकर मिले और पूनाराम की पढाई का सारा खर्चा वहन करने का आश्वासन दिया। सिपाही राजेन्द्रसिंह की इस सहरानीय पहल से इस गरीब परिवार की खुशियों का ठिकाना नहीं रहा वहीं होनहार छात्र पूनाराम की आंखों में भी खुशी के आंसू छलक पड़े। इधर थानाधिकारी संदीपकुमार ने बताया कि छत्तरगढ़ थाने के जवान द्वारा एक गरीब परिवार के बच्चे की पढ़ाई के लिए उठाएं गए इस सहरानीय पहल से पूरा छत्तरगढ़ थाना स्टाफ अपने आप को गौरवशाली महसूस कर रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned