scriptविदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी | Thousands of rupees in the name of giving jobs abroad | Patrika News
बीकानेर

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी

विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर बीकानेर और सुजानगढ़ के दो युवकों के साथ लाखों रुपए की ठगी कर ली गई।

बीकानेरDec 11, 2017 / 02:49 pm

dinesh kumar swami

fraud

धोखा

बीकानेर . विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर बीकानेर और सुजानगढ़ के दो युवकों के साथ लाखों रुपए की ठगी कर ली गई। पीडि़तों ने सुजानगढ़ थाने में धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया, लेकिन गिरोह अब भी पुलिस की पकड़ से दूर है।
ठगी का शिकार बीकानेर निवासी उमरदराज और सुजानगढ़ निवासी किरण कुमार ने रविवार को पत्रकारों से रूबरू होकर अपनी पीड़ा बताई। पीडि़तों ने बताया कि सुजानगढ़ निवासी मोहम्मद अयूब ने जापान में अच्छी नौकरी दिलाने के बहाने साढ़े छह लाख रुपए की ठगी की है। मो. अयूब ने दोनों से सपंर्क कर अपने छोटे भाई मोहम्मद समीर के निजी बैंक खाते में रुपए जमा करवा लिए।
इसके बाद 18 जून, 2016 को दिल्ली एयरपोर्ट पर बुलाया। एयरपोर्ट पर कागजातों की जांच के दौरान मो. अयूब का दिया हुआ वीजा फर्जी निकला, जिससे उमरदराज व किरण कुमार को दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों को २० दिन तिहाड़ जेल में गुजारने पड़े।
पीडि़तों ने बताया कि जब मो. अयूब, मो. शाहिद और मईनुद्दीन से रुपए लौटाने को कहा तो उन्होंने इनकार कर दिया तथा जान से मारने की धमकी देने लगे। इस पर 19 जून को सुजानगढ़ थाने में इस्तागासे के जरिए मामला दर्ज कराया, लेकिन पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।
यह है मामला
उमरदराज व किरण कुमार से मो. अयूब ने संपर्क किया और जापान में रह रहे अपने पिता का हवाले देते हुए जापान में अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा दिलाया। इनके साथी कोलकाता निवासी मो. शाहिद से जापान का वीजा बनवाकर प्रतिमाह डेढ़ लाख रुपए की नौकरी दिलवाने का वादा किया। इसकी एवज में दोनों से छह लाख 50 हजार रुपए ले लिए।
वास्तविकता सामने लाएंगे
इस मामले में पहले जांच हो चुकी है। अब नए सिरे से जांच कर रहे हैं। मामले की निष्पक्ष जांच कर वास्तविकता सामने लाई जाएगी।
सुखवेन्द्रपाल सिंह, सीओ, सुजानगढ़

Home / Bikaner / विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो