scriptपोर्टल पर दर्ज शिकायतों का हो समय पर निस्तारण | Timely disposal of complaints registered on the portal | Patrika News
बीकानेर

पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का हो समय पर निस्तारण

bikaner news – Timely disposal of complaints registered on the portal

बीकानेरJul 14, 2020 / 01:08 am

Jaibhagwan Upadhyay

पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का हो समय पर निस्तारण

पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का हो समय पर निस्तारण

जिला कलक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश
बीकानेर.
जिला कलक्टर ने नमित मेहता ने कहा कि अधिकारी सम्पर्क पोर्टल पर शिकायतों का विभागीय रिव्यू करते हुए यह देखें कि राहत दिए गए प्रकरणों में संतुष्टि का स्तर कितना है और संतुष्टि बढ़ाने के लिए अधीनस्थ अधिकारी क्या कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सम्पर्क पोर्टल राज्य सरकार की फ्लेगशिप योजना में शामिल है। ऐसे में इसमें दर्ज प्रकरणों को प्रत्येक अधिकारी गंभीरता से लें। मेहता ने यह बात सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कही। उन्होंने संपर्क पोर्टल पर 60 और 90 दिन से अधिक बकाया चल रहे प्रकरणों के बारे में जानकारी लेते हुए उनका जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए।

जनप्रतिनिधियों को अवगत करवाएं
जिला कलक्टर ने नगर निगम, यूआईटी और पंचायती राज के अधिकारियों को सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण में संतुष्टि के स्तर में सुधार करते हुए आगामी बैठक में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों से प्राप्त शिकायतों का निवारण करते हुए संबंधित जनप्रतिनिधियों को उनकी शिकायत पर की गई कार्रवाई से अवगत करवाया जाए। कलक्टर ने साफ तौर से कहा कि संपर्क पोर्टल की अनदेखी करने वाले अधिकारियों को 17 सीसीए नोटिस दिए जाएंगे।

टिड्डी नियंत्रण की समीक्षा
जिला कलक्टर ने जिले में टिड्डी दल की मौजदगी की समीक्षा करते हुए प्रभावी ढंग से इसे नष्ट करने के निर्देश दिए। उन्होंने टिड्डी नियंत्रण के लिए अत्याधुनिक उपकरणों का उपयोग करने पर जोर दिया और कहा कि प्रगतिशील किसानों का इसमें सहयोग लिया जाए।

इनकी रही उपस्थिति
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन एएच गौरी, उपखण्ड अधिकारी रिया केजरीवाल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद नरेन्द्र पाल सिंह, नगर विकास न्यास के सचिव मेघराज सिंह मीना, जिला रसद अधिकारी यशवंत भाकर, महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक शारदा चौधरी, अधीक्षण अभियन्ता जलदाय दीपक बंसल, उप निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एलडी पंवार सहित मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी राजकुमार शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल. मीना सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Home / Bikaner / पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का हो समय पर निस्तारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो