दो जून से बीकानेर से शुरू होगा ट्रेनों का संचालन

दो व तीन जून को बीकानेर से मेड़ता के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेनें
दो जून को चलने वाली ट्रेन संपर्क क्रांति से कराएगी मिलान, तीन जून को चलने वाली ट्रेन कराएगी जोधपुर-हावड़ा से मिलान, यात्रियों को मिलेगा

By: Ramesh Bissa

Published: 01 Jun 2020, 10:35 AM IST


बीकानेर.
लॉक डाउन के बाद एक जून से ट्रेनों का संचालन प्रस्तावित है। उत्तर पश्चिमी रेलवे के बीकानेर स्टेशन से दो जून को एक स्पेशल ट्रेन मेड़ता रोड के लिए चलाई जाएगी। वहीं एक ट्रेन तीन जून को मेड़ता के लिए चलाई जाएगी। इन ट्रेनों से दिल्ली व हावड़ा की ओर जाने वाले यात्रियों को फायदा मिलेगा। इनका समय पूर्व में बीकानेर से चलने वाली ट्रेनों का ही रहेगा। इसमें सप्ताह में तीन दिन सम्पर्क क्रांति चलती थी, जो शाम करीब सवा पांच थी, और हावड़ा के लिए रोजाना चलने वाली ट्रेन शाम पौने सात बजे रवाना होती थी। वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबंधक जितेन्द्र मीणा के अनुसार दो जून को बीकानेर सम्पर्क क्रांति के पथ पर बीकानेर से मेड़ता रोड के लिए दो जून को ट्रेन चलाई जाएगी, जो ट्रेन संख्या 12464/12463 जोधपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-जोधपुर स्पेशल से मेड़ता में मिलान करेगी। यह ट्रेन बीकानेर से 2 जून एवं मेड़ता रोड से 4 जून से सप्ताह में 3 दिन चलाई जाएगी।

तीन जून को यह चलेगी
बीकानेर से मेड़ता के बीच में तीन जून से एक स्पेशल ट्रेन रोजाना चलेगी, यह ट्रेन वहां पहुंचकर जोधपुर से हावड़ा के लिए जाने वाली ट्रेन में मिलान कराएगी। इस कारण अब तीन जून से कोलकता जाने वालों को रोजाना ट्रेन मिल सकेगी। इसमें कोच की संरचना पूर्व की भांति ही रहेगी।

एक जून से पांच आरक्षण केन्द्र होंगे शुरू
लॉक डाउन के कारण बन्द किए गए टिकट आरक्षण केन्द्रों में से बीकानेर मंडल पर एक जून से पांच और आरक्षण केन्द्र शुरू किए जाएंगे। वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबंधके अनुसार यात्रियों की सुविधा केा ध्यान में रखते हुए रेलवे एक जून से लालगढ़, रतनगढ़, सादुलपुर मंडी डबवाली और कौसली स्टेशनों पर आरक्षण केन्द्रों पर टिकट बनाए जाएंगे। बीकानेर मंडल पूर्व में दस आरक्षण केन्द्र खोल चुका है।

Ramesh Bissa Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned