scriptपूर्व प्राथमिक शिक्षा के 124 शिक्षकों के तबादले | Transfer of 124 teachers of pre-primary education | Patrika News
बीकानेर

पूर्व प्राथमिक शिक्षा के 124 शिक्षकों के तबादले

शिक्षा विभाग के थर्ड ग्रेड शिक्षक आवेदन मांगने का कर रहे प्रतीक्षा
 

बीकानेरJul 21, 2021 / 06:57 pm

Atul Acharya

पूर्व प्राथमिक शिक्षा के 124 शिक्षकों के तबादले

पूर्व प्राथमिक शिक्षा के 124 शिक्षकों के तबादले

बीकानेर. समेकित बाल विकास के अधीन कार्यरत पूर्व प्राथमिक शिक्षकों के तबादलों की सूची मंगलवार को उप निदेशक प्रशासन राजेश वर्मा महिला एवं बाल विकास ने जारी की है। इस सूची में 124 पर प्राथमिक कक्षाओं को पढ़ाने वाले शिक्षक शिक्षिकाओं के नाम है। इसके अलावा दो पूर्व प्राथमिक शिक्षिकाओं को निदेशालय आइसीडीसी एस जयपुर में कार्य व्यवस्थार्थ लगाया गया है।

शिक्षा विभाग के तृतीय श्रेणी शिक्षकों को इंतजार
महिला एवं बाल विकास विभाग अधीन कार्यरत पूर्व प्राथमिक शिक्षकों के तबादले होने के बाद शिक्षा विभाग में कार्यरत तृतीय श्रेणी शिक्षकों को भी अपने तबादलों का इंतजार है। उनसे अभी तक आवेदन ही मांगे नहीं गए है। वर्तमान सरकार ने पिछले तीन सालों से तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले नहीं किए है और अब तक तबादला आवेदन भी आमंत्रित नहीं किए गए है जिससे उनकी धड़कने बढ़ गई हैं।

पूर्व प्राथमिक शिक्षकों की तबादला सूची आने के बाद तो शिक्षकों की बैचैनी बढ़ गई है उन्हें अन्य शिक्षकों के तबादले होने तथा अपने तबादले नहीं होने से वे परेशान हो रहे है। प्रतिबंधित जिलों में बैठे तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तो तबादले पिछले कई सालों से नही हुए है वे अपने गृह जिले जाने की आस हर साल संजोते है लेकिन उनकी ये आस पूरी नहीं होने से वे निराश भी होने लगे है। सरकार पर ऐसे शिक्षकों के तबादलों को लेकर जन प्रतिनिधियों का भी काफी दबाव है लेकिन फिर भी सरकार इनके तबादले नहीं कर रही है।

Home / Bikaner / पूर्व प्राथमिक शिक्षा के 124 शिक्षकों के तबादले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो