scriptनोखा में दो और कोरोना पॉजिटिब, अब हुए 108 | Two more corona positibs in Nokha, now 108 | Patrika News
बीकानेर

नोखा में दो और कोरोना पॉजिटिब, अब हुए 108

219 आज आएगी रिपोर्ट

बीकानेरJun 02, 2020 / 11:41 pm

Jai Prakash Gahlot

नोखा में दो और कोरोना पॉजिटिब, अब हुए 108

नोखा में दो और कोरोना पॉजिटिब, अब हुए 108

बीकानेर। एसपी मेडिकल कॉलेज की कोरोना लैब से एक दिन राहत की खबर के बाद फिर बुरी खबर आई। मंगलवार दोपहर को आई रिपोर्ट में नोखा के दो बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आए। इनके साथ ही जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या १०८ हो गई है। वहीं सात मरीज और पॉजिटिव से नेगेटिव हो गए हैं, जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि दो बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह दोनों बच्चों नोखा के केसी नगर के है। यह पिछले दिनों अपने माता-पिता के साथ दिल्ली से आए थे। इन बच्चों के माता-पिता २८ मई को पॉजिटिव आ चुके हैं। सोमवार को नोखा में शिविर लगाकर रेंडम सेम्पलिंग कराई, जिसकी रिपोर्ट आई तो यह पॉजिटिव आए। इन दोनों बच्चों को नोखा से पीबीएम अस्पताल के सुपर स्पेशलियटी सेंटर में शिफ्ट किया गया है। अभी तक २१९ सैम्पलों की रिपोर्ट और आनी बाकी है।
एसपी मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. एलए गौरी ने बताया कि छह मरीज और पॉजिटिव से नेगेटिव हो गए हैं,जिन्हें मंगवार शाम को डिस्चार्ज कर दिया । मंगलवार को पॉजिटिव आए बच्चे सात साल का लड़का और ८ साल की लड़की है।
अब कोविड-१९ वार्ड में ३7
अब तक ८५ मरीज ठीक होकर जा चुके हैं,जिसमें बीकानेर के ६६, चूरू के १५, हनुमानगढ़ दो, श्रीगंगानगर और नागौर का एक-एक मरीज शामिल हैं। वहीं बीकानेर के चार और नागौर के तीन मरीजों की मौत हो चुकी हैं। वर्तमान में ३७ मरीज भर्ती हैं, जिसमें ३६ बीकानेर और नागौर का एक मरीज शामिल हैं। एक महिला मरीज की हालत थोड़ी खराब होने पर उसे ऑक्सीजन पर लिया गया है।
सैम्पलिंग का कार्य तेज
जिला महामारी विशेषज्ञ नीलमप्रतापसिंह राठौड़ ने बताया कि कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर अब सैम्पलिंग का काम तेज कर दिया है। पहले जहां १०० से १५० तक सैम्पलिंग की जा रही थी। अब हर दिन २०० से ३०० तक सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। मंगलवार को नारी निकेतन में ४७, अनाथालय २७ सहित जिले में शिविर लगाकर २५० से ३०० सैम्पल लिए गए हैं।

Home / Bikaner / नोखा में दो और कोरोना पॉजिटिब, अब हुए 108

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो