script नकली नोटों के साथ दो व्यक्तियों को पकड़ा | Two persons caught with fake notes | Patrika News

नकली नोटों के साथ दो व्यक्तियों को पकड़ा

locationबीकानेरPublished: Dec 19, 2023 09:28:45 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

- खाजूवाला पुलिस की कार्रवाई

- जयपुर से लाए थे नकली नोट

नकली नोटों के साथ दो व्यक्तियों को पकड़ा
नकली नोटों के साथ दो व्यक्तियों को पकड़ा
बीकानेर। जिले की खाजूवाला पुलिस ने नकली नोटों के साथ दो व्यक्तियों को पकड़ा हैं, जिनके पास से हजारों रुपए के नकली नोट मिले हैं।

पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौमत ने बताया कि यह कार्रवाई खाजूवाला एसएचओ रामप्रकाश व उनकी टीम ने की है। एसएचओ को लंबे समय से क्षेत्र में नकली नोटों की सूचना मिल रही थी। नकली नोटों के गिरोह को पकड़ने के लिए एसएचओ ने मुखबीरों को अलर्ट कर रखा था। सोमवार को मुखबीर से सूचना मिलने पर खाजूवाला पुलिस ने बीएसएफ ग्राउंड के पास से रामानंद एवं रमेश चौधरी को पकड़ा। तलाशी लेने पर रामानंद के पास 36 हजार एवं रमेश के पास से 24 हजार के नकली नोट बरामद हुए। आरोपियों के खिलाफ बीकानेर के कोटगेट थाने में मामला दर्ज किया गया है।
जयपुर से लाए और रावला सप्लाई करने वाले थेएसएचओ रामप्रताप ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह यह नकली नोट जयपुर में रहने वाले सुरेन्द्र उर्फ मिर्ची से लाए थे। सुरेन्द्र मूलरूप से बीकानेर का रहने वाला है। यह पहले मिर्ची का कारोबार करता था, इसलिए इसका नाम मिर्ची पड़ गया। आरोपियों ने बताया कि पिछले दिनों यह जयपुर गए थे तब सुरेन्द्र ने उक्त लोगों ने नकली नोट दिए थ। आरोपी यह रुपए रावला में किसी अन्य व्यक्ति को सप्लाई करने वाले थे लेकिन पुलिस ने इन्हें पहले ही दबोच लिया।
बीकानेर में करोड़ों के पकड़े जा चुके नकली नोट

बीकानेर पुलिस की ओर से करोड़ों रुपए के नकली नोट पकड़े जा चुके हैं। बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश के नेतृत्व में जिला पुलिस ने करीब तीन करोड़ रुपए के नकली नोट, नोट छापने की मशीन, कागज, कटर व अन्य सामान जब्त किया था। उक्त मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो