छुट्टियां शुरू, वेटिंग बढ़ी

छुट्टियां शुरू, वेटिंग बढ़ी
vacation

Nikhil Swami | Updated: 11 May 2016, 09:16:00 AM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

स्पेशल गाडिय़ां शुरू करने के साथ ही अतिरिक्त कोच लगाए हैं।

छुट्टियों में अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो रेलवे की प्रतीक्षा सूची आपको झटका दे सकती है। असल में रेलवे की अधिकांश गाडिय़ों में यात्रियों की लम्बी प्रतीक्षा सूची देखने को मिल रही है। हालांकि उत्तर पश्चिम रेलवे ने अतिरिक्त यात्री भार को देखते हुए कुछ गाडिय़ों में अतिरिक्त कोच भी लगाए हैं,



 इसके बावजूद यात्री प्रतीक्षा सूची कम होने का नाम नहीं ले रही है। ऐसे में कुछ लोगों को बस और अन्य साधनों का प्रयोग करना पड़ सकता है। ज्ञात हो कि बीकानेर मूल के अधिकांश लोग सूरत, आसाम और कोलकाता जैसे महानगरों में रहते हैं। 



छुट्टियां होने के साथ ही परिजनों से मिलने के लिए लोग बीकानेर से इन महानगरों की सैर करते हैं। 



रेल का सफर बेहतर 

असल में रेल गाडिय़ों का सफर बेहतर होने के कारण प्रतीक्षा सूची ज्यादा रहती है।  लम्बी दूरी के चलते बस में जहां थकान महसूस होती है, वहीं रेल गाड़ी बच्चों, बड़़ों और वृद्ध व्यक्तियों के लिए आरामदायक होती है। 



इन गाडिय़ों में लम्बी प्रतीक्षा सूची 

14707- बीकानेर-मुंबई में 80 से ज्यादा वेटिंग

22308- बीकानेर-हावड़ा में 30 से ज्यादा वेटिंग 

24888- बीकानेर-हरिद्वार में 80 से ज्यादा वेटिंग 

07038- बीकानेर-हैदराबाद में 80 से ज्यादा वेटिंग 

(आंकड़े स्लीपर श्रेणी के हैं।)



अधिकारी बोले लगाए हैं अतिरिक्त कोच 

उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ मण्डल वाणिज्यिक प्रबंधक सीआर कुमावत ने बताया कि यात्री भार और प्रतीक्षा सूची को देखते हुए कुछ मार्गों पर स्पेशल गाडिय़ां शुरू करने के साथ ही अतिरिक्त कोच लगाए हैं। यह सही है कि इसके बावजूद प्रतीक्षा सूची कम नहीं हो रही है। 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned