scriptपुरस्कृत कैडेट था बैच का, प्रशिक्षु काल में ही दो बार हुआ सस्पेंड, तस्करों से साठ-गांठ का आरोप | Was An Exellent Cadet, Suspended Twice During His Trainee Period | Patrika News
बीकानेर

पुरस्कृत कैडेट था बैच का, प्रशिक्षु काल में ही दो बार हुआ सस्पेंड, तस्करों से साठ-गांठ का आरोप

एसआई रमेश को अब तक दो बार सस्पेंड किया जा चुका है। पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि तीन दिन पहले पांचू पुलिस ने दो युवकों को मादक पदार्थ के साथ पकड़ा। पुलिस ने कार व मादक पदार्थ को जब्त कर लिया। इस मामले में भी उसकी सांठ-गांठ सामने आई।

बीकानेरMar 27, 2024 / 01:32 am

Brijesh Singh

पुरस्कृत कैडेट था बैच का, प्रशिक्षु काल में ही दो बार हुआ सस्पेंड, तस्करों से साठ-गांठ का आरोप

पुरस्कृत कैडेट था बैच का, प्रशिक्षु काल में ही दो बार हुआ सस्पेंड, तस्करों से साठ-गांठ का आरोप

पांचू में मादक पदार्थ तस्करों से सांठगांठ मामले में निलंबित पुलिस उप निरीक्षक रमेश वर्ष 2021 बैच का है, जिसका अब तक फिक्सेशन भी नहीं हुआ है। प्रोबेशन पीरियड के दौरान ही उप निरीक्षक रमेश को विभागीय कार्रवाई में सजा मिल चुकी है। इसलिए इनका परिवीक्षा काल बढ़ा दिया गया है। रमेश को अब तक दो बार सस्पेंड किया जा चुका है। पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि तीन दिन पहले पांचू पुलिस ने दो युवकों को मादक पदार्थ के साथ पकड़ा। पुलिस ने कार व मादक पदार्थ को जब्त कर लिया। दोनों युवकों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में एक उप निरीक्षक रमेश (प्रशिक्षु) की भूमिका संदिग्ध होने पर उसे सस्पेंड किया गया है।

दरअसल, पांचू पुलिस ने भारत माला सड़क पर नाकाबंदी की थी। तभी पांचू टोल नाके पर पुलिस ने घेराबंदी कर कार को रोका। कार की तलाशी ली, तो कार से 66 ग्राम अफीम बरामद हुई। पुलिस ने कार सवार ओसियां के सामरेऊ निवासी पुखराज पुत्र मगनाराम बिश्नोई एवं ओसियां के भाकरी निवासी ओमप्रकाश पुत्र बीरबलराम बिश्नोई को गिरफ्तार किया। कार व मादक पदार्थ को जब्त कर लिया।

आरोपियों के संपर्क में था उपनिरीक्षक

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पांचू टोल नाके के पास आरोपियों की कार को रोका गया। वहीं नाके के पास ही प्रशिक्षु उप निरीक्षक रमेश अपनी कार से गया था। वह लगातार आरोपियों के संपर्क में भी था। आरोपी ओमप्रकाश उप निरीक्षक रमेश का दूर के रिश्ते में भाई है। प्रशिक्षु उप निरीक्षक रमेश का आरोपियों से मादक पदार्थ लाने के दौरान संपर्क में रहने को गंभीर मानते हुए उसे सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच नोखा सीओ हिमांशु शर्मा कर रहे हैं।

उप निरीक्षक के खिलाफ विभागीय जांच शुरू

उप निरीक्षक रमेश नोखा थाने में प्रोबेशन के दौरान भी एक मामले में अनुसंधान के दौरान सस्पेंड हो चुका है। वर्तमान में वह पुलिस लाइन में पदस्थापित है। अब नोखा में मादक पदार्थ के साथ पकड़े गए आरोपियों के साथ उसके संपर्क का पता चलने पर उन्हें फिर सस्पेंड किया गया है। उनके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की गई है, जिसकी जांच कोलायत सीओ संग्राम सिंह कर रहे हैं।

पासिंग आउट परेड में सम्मानित हुआ था रमेश

विभागीय सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान पुलिस अकादमी जयपुर में ट्रेनिंग पूरी करने के बाद पास आउट परेड के दौरान उसे बेस्ट कैडेट के रूप में सम्मानित किया गया था। उसे यह सम्मान पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से दिया गया था।

Home / Bikaner / पुरस्कृत कैडेट था बैच का, प्रशिक्षु काल में ही दो बार हुआ सस्पेंड, तस्करों से साठ-गांठ का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो