scriptपानी के लिए त्राहि-त्राहि, अभी भी पानी पांच दिन दूर, सड़क निर्माण में टूटी लाइन | water crisis in bikaner | Patrika News

पानी के लिए त्राहि-त्राहि, अभी भी पानी पांच दिन दूर, सड़क निर्माण में टूटी लाइन

locationबीकानेरPublished: Apr 24, 2019 07:54:42 pm

Submitted by:

Atul Acharya

बीकानेर. भीषण गर्मी और लू का दौर शुरू हो चुका है। एेसे में पानी के लिए अब त्राहि-त्राहि मच रही है। एक-एक दिन के अन्तराल से मिल रहा पानी नाकाफी साबित हो रहा।

water crisis in bikaner

पानी के लिए त्राहि-त्राहि, अभी भी पानी पांच दिन दूर, सड़क निर्माण में टूटी लाइन

बीकानेर. भीषण गर्मी और लू का दौर शुरू हो चुका है। एेसे में पानी के लिए अब त्राहि-त्राहि मच रही है। एक-एक दिन के अन्तराल से मिल रहा पानी नाकाफी साबित हो रहा। महज एक-आध घंटे में पीने के पानी का भंडारण ही मुश्किल हो पा रहा है। इस स्थिति में टैंकर खरीदने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। दूसरी ओर हरिके बैराज से पानी निकल पड़ा है, जो गुरुवार को हनुमानगढ़ जिले के ४९६ आरडी तक पानी आएगा जबकि बीकानेर २९ अप्रेल तक पहुंचेगा। इसके एक-दो दिन के अन्तराल के बाद ही पानी की आपूर्ति नियमित हो सकेगी। एेसे में बीकानेर के वाशिंदों को अभी भी पांच-छह दिन ओर पानी का संकट झेलना पड़ेगा। गांवों मंे स्थिति विकट है, लोगों को पीने के लिए पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है।
टूट गई लाइन

पानी की किल्लत के कारण लोग परेशान है। इसी बीच आचार्यों की घाटी क्षेत्र में सड़क निर्माण के दौरान जलापूर्ति की लाइन टूट गई। इससे सुबह के समय हुई जलापूर्ति के दौरान पानी व्यर्थ बह गया। लोगों ने रोष जताते हुए बताया कि पाइप लाइन मंगलवार को ही टूट गई थी, लेकिन दूसरे दिन तक दुरुस्त नहीं हुई। एेसे में लोगों को टैंकर खरीदने पड़े। क्षेत्र के इंद्र कुमार ने बताया कि जब मंगलवार को पानी की आपूर्ति नहीं होनी थी, तब ही लाइन को दुरुस्त किया जाना चाहिए था, लेकिन दूसरे दिन भी स्थिति यथावत रही।

ट्रेंडिंग वीडियो