रेखमेघाणा में घटिया पाइप लाइन से जलापूर्ति ठप

dinesh swami | Publish: Apr, 03 2019 11:23:10 AM (IST) | Updated: Apr, 03 2019 11:23:11 AM (IST) bikaner

लूणकरनसर. जन स्वास्थ्य अभियान्त्रिकी विभाग द्वारा तहसील के ग्राम रेख मेघाणा में जलापूर्ति के लिए ठेकेदार द्वारा बिछाई गई घटिया पाइप लाइन के मुद्दे को लेकर सोमवार को ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद उपखण्ड अधिकारी शिवपाल जाट को ज्ञापन देकर घटिया पाइप लाइन को बदलकर जलापूर्ति सुचारू करवाने की मांग की।

लूणकरनसर.

जन स्वास्थ्य अभियान्त्रिकी विभाग द्वारा तहसील के ग्राम रेख मेघाणा में जलापूर्ति के लिए ठेकेदार द्वारा बिछाई गई घटिया पाइप लाइन के मुद्दे को लेकर सोमवार को ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद उपखण्ड अधिकारी शिवपाल जाट को ज्ञापन देकर घटिया पाइप लाइन को बदलकर जलापूर्ति सुचारू करवाने की मांग की। भीखनेरां सरपंच देवीलाल धतरवाल के नेतृत्व में उपखण्ड अधिकारी से मिले प्रतिनिधिमण्डल ने बताया कि रेख मेघाणा में ग्राम कांकड़वाला से पाइप लाइन से जलापूर्ति की जाती है। हाल ही में जलदाय विभाग द्वारा ठेकेदार के माध्यम से लाखों रुपए की नई पाइप लाइन बिछाई गई। ठेकेदार द्वारा धांधली कर घटिया स्तर की पाइप लाइन बिछाने से टेस्टिंग में फैल हो गई तथा जगह-जगह से लीकेज होने से गत २०-२५ दिनों से गांव में जलापूर्ति ठप है। इसको लेकर जलदाय विभाग के अधिकारियों द्वारा संतोषजनक जबाव नहीं दिया जा रहा है तथा पाइप लाइन बिछाने के मामले में विभागीय अधिकारियों के भी मिलीभगत का अंदेशा है। ग्रामीणों ने उपखण्ड प्रशासन से घटिया स्तर की पाइप लाइन को बदलकर नई पाइप लाइन बिछवाने की मांग की है।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned