scriptमौसम विभाग : राजस्थान में यहां 13 व 14 जून को बारिश की संभावना | weather department: Chance of rain in bikaner on June 13 and 14 | Patrika News
बीकानेर

मौसम विभाग : राजस्थान में यहां 13 व 14 जून को बारिश की संभावना

चिलचिलाती धूप ने भले ही लोगों को राहत दी हो मगर दिनों-दिन बढ़ रही उमस ने लोगों को परेशान कर रखा है।

बीकानेरJun 09, 2018 / 08:53 am

dinesh kumar swami

weather department

weather department

बीकानेर. चिलचिलाती धूप ने भले ही लोगों को राहत दी हो मगर दिनों-दिन बढ़ रही उमस ने लोगों को परेशान कर रखा है। उमस ने कूलर व पंखों को बेअसर कर दिया है। दिनभर तेजगर्मी लोगों के शरीर को बेधती रही। हालांकि तापमान में शुक्रवार को तापामन में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई, लेकिन गर्मी से राहत नहीं मिली ।
मौसम विभाग के अनुसार तीन-चार दिन में तेज हवा के साथ आंधी आने की संभावना है, वहीं आगामी १३ व १४ जून को बारिश भी आने की भी संभावना है। दोपहर में उमस से लोग बेहाल रहे। इस उमस से लोगों के पसीने भी छुटा दिए है । इस चिलचिलाती धूप के चलते दस बजे के बाद सड़कों पर आवागमन भी धीमा रहा। शुक्रवार को अधिकतम तापमान ४३.६ डिग्री व न्यूनतम तापमान ३२.७ डिग्री सेल्सियस रहा ।

बाजार में फैले सीवरेज के गन्दे पानी से लोग परेशान

श्रीडूंगरगढ़. कस्बे के मुख्य बाजार में फैले कीचड़ एवं गंदे पानी के कारण यहां आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । यहां पिछले कई दिनों से ड्रेनेज की रुकावट की वजह से गन्दा पानी फैला रहता है । इससे राहगीरों व वाहनों को इस कीचड़ के बीच से होकर गुजरना पड़ता है लेकिन नगरपालिका प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हो रही है । इसको लेकर व्यपारियों में भी रोष है।
यूथ कांग्रेस के शहर महासचिव मूलचन्द स्वामी ने पालिका प्रशासन की इस लापरवाही को लेकर जिला प्रशासन को भी अवगत करवाया है । स्वामी ने दिए ज्ञापन में कहा कि ड्रेनेज चैम्बरों की नियमित सफाई नहीं होने के कारण बाजार में गंदा पानी सड़कों पर फैला रहता है । इस बदबूदार गंदे पानी के कारण जहां राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ रही है । वहीं बीमारियां फैलने का भी अंदेशा बना रहता है ।

Home / Bikaner / मौसम विभाग : राजस्थान में यहां 13 व 14 जून को बारिश की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो