scriptसुज़ुकी ने लॉन्च की 2018 Suzuki Gixer और Suzuki Gixer SF, जानें नई प्राइस | 2018 Suzuki Gixer and Gixer SF bike launched in india | Patrika News
बाइक

सुज़ुकी ने लॉन्च की 2018 Suzuki Gixer और Suzuki Gixer SF, जानें नई प्राइस

सुजुकी ने भारत में सभी डीलरशिप्स पर इन दोनों बाइक्स को उपलब्ध करवा दिया है और ये पूरी तरह से बिक्री के लिए तैयार है।

Mar 06, 2018 / 04:32 pm

कमल राजपूत

2018 Suzuki Gixer
सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने अपनी दमदार स्पोर्टस बाइक जिक्सर और जिक्सर एसएफ 155cc बाइक के 2018 एडिशन लॉन्च कर दिए है। बाइक के नए वेरिएंट में लुक में काफी बदलाव हुआ है। कीमत की बात करें तो नई 2018 Suzuki Gixer की दिल्ली एक्सशोरुम कीमत 80,928 रुपए और Suzuki Gixer SF की एक्सशोरुम कीमत 90,037 फिक्स की गई है।
सुजुकी ने भारत में सभी डीलरशिप्स पर इन दोनों बाइक्स को उपलब्ध करवा दिया है और ये पूरी तरह से बिक्री के लिए तैयार है। बाइक में हुए नए बदलाव की बात करें तो जिक्सर सीरीज़ में नए ग्राफिक्स दिए गए हैं। यह बाइक कैंडी सोनोमा रेड/मेटैलिक सोनिक सिल्वर कलर में नजर आ रही है। हालांकि इन बाइक्स में मैकेनिकल रूप से कोई बदलाव नहीं हुआ है। यानि ये दोनों बाइक्स अपने मौजूदा मॉडल में दिए गए 155cc सिंगल सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन के साथ आई है।
Suzuki Gixer SF
इस इंजन के साथ यह बाइक 8000 आरपीएम पर 14.6 बीएचपी की पावर और 6000 आरपीएम पर 14 एनएम टॉर्क जनरेट करती है। बता दें 2018 सुज़ुकी जिक्सर एसएफ में भी इसी इंजन का इस्तेमाल हुआ है। सस्पेंशन ड्यूटी के लिए आगे की तरफ टेलिस्कॉपिक फॉर्क और रियर पर मोनोशॉक दिए गए हैं। इन दोंनों बाइक्स में मजबूत ब्रेकिंग के लिए डिस्क ब्रेक भी लगाए गए है। गौर हो जिक्सर एसएफ एक फुल फेयर्ड मोटरसाइकल है जो सिंगल-चैनल एबीएस के साथ आती है।
इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी जीरो मोटरसाइकिल अपनी नई इलेक्ट्रिक टूअरिंग बाइक जीरो DSR ब्लैक फॉरेस्ट एडिशन को पेश किया है। इस बाइक को खासतौर पर यूरोपियन मार्केट के लिए तैयार किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह एक बार फुल चार्ज हो जाने पर शहर में इसे 250 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। वहीं, खुली सड़क पर इसे 120 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।
 जीरो के मुताबिक नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का निर्माण ग्राहकों की मांग और इलेक्ट्रिक बाइक के शौकीन को देखते हुए किया गया है। कंपनी ने नई बाइक को जीरो एडवेंचर स्टाइल DSR के आधार पर बनाया है।

Home / Automobile / Bike / सुज़ुकी ने लॉन्च की 2018 Suzuki Gixer और Suzuki Gixer SF, जानें नई प्राइस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो