script2022 Honda Activa 7G all set to Hit Market with 55kmpl of Mileage | Honda Activa 7G को लेकर होगा इंतजार खत्म, 55kmpl के माइलेज के साथ कंपनी कर रही भारत में लॉन्च की तैयारी | Patrika News

Honda Activa 7G को लेकर होगा इंतजार खत्म, 55kmpl के माइलेज के साथ कंपनी कर रही भारत में लॉन्च की तैयारी

Honda Activa 7g 2022 Edition की कीमत 75,000 रुपये होने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि यह 55 kmpl का माइलेज और 85 किमी/घंटा की टॉप स्पीड देने में सक्षम होगा।

नई दिल्ली

Published: January 14, 2022 10:58:41 pm

जापान की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा की Activa भारत के लोकप्रिय स्कूटरों में से एक है। इस स्कूटर को सबसे पहले साल 2000 में लॉन्च किया गया था। खास बात यह है, लगातार 21 सालों से कंपनी इस स्कूटर को अपडेट कर रही है। हाल ही में मीडिया रिपोर्ट में एक बिल्कुल नया Honda Activa 7g स्कूटर की चर्चा की गई है। सामनें आए नए वीडियो के अनुसार आने वाले इस 7G स्कूटर की कई जानकारी सामनें आई है, जिसमें इसके फीचर्स, कीमत और माइलेज को लेकर दावा किया गया है।

honda_activa_7g-amp.jpg
Honda Activa वर्तमान मॉडल की तस्वीर

Honda Activa 7g 2022 Edition की कीमत 75,000 रुपये होने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि यह 55 किमी/लीटर का माइलेज और 85 किमी/घंटा की टॉप स्पीड देने में सक्षम होगा। इस स्कूटर को कंपनी 2022 के मिड में उतार सकती है। हालांकि यह कहना गलत नहीं होगा कि COVID महामारी के कारण इसमें कुछ महीनों की देरी हो सकती है। फीचर्स की बात करें तो स्कूटर के फीचर्स में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, नए अलॉय व्हील, हाइब्रिड स्विच और बैक पर नोडल स्प्रिंग सस्पेंशन शामिल हैं।


बता दें, दोपहिया बाजार में कई मोटरसाइकिलों के साथ प्रतिस्पर्धा के बावजूद, होंडा एक्टिवा भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर बना हुआ है। होंडा एक्टिवा के मुख्य आकर्षण बिंदु में इसका किफायती मेंटेनेंस शामिल है। कीमत की बात करें तो Honda Activa 6G की शुरुआती कीमत 69,645 रुपये है।

यह दो वेरिएंट्स- एसटीडी और टॉप वेरिएंट एक्टिवा 6जी डीलक्स में आती है, और इसमें बीएस6 फ्यूल इंजेक्शन के साथ नया 109.51cc इंजन दिया गया है, 8000rpm पर 7.79PS की पॉवर और 5250rpm पर 8.79Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इसके फ्रंट सस्पेंशन में 12 इंच के पहिये के साथ आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क का इस्तेमाल किया गया है। वहीं रियर की तरफ, इसमें हाइड्रोलिक मोनो-शॉक और एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन मिलता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमतिJaipur Corona Update: जयपुर में आज मिले 2919 नए कोरोना मरीजRajasthan Corona Update: राजस्थान में आज 13 मरीजों की कोरोना से मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.