बाइक

110 Km तक की माइलेज देने वाली ये हैं सबसे किफायती बाइक्स, कीमत 55 हजार से शुरू

Best cheapest bikes: यहां हम आपको देश की उन सबसे किफायती बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि डेली यूज़ के लिए परफेक्ट साथ बन सकती हैं। ये बाइक्स न सिर्फ कीमत में कम होती हैं बल्कि डेली रनिंग कॉस्ट भी काफी कम रहती है। और यही वजह है कि देश में हर महीने इन बाइक्स की मांग तेजी से बढ़ रही है।

नई दिल्लीMar 08, 2023 / 06:37 pm

Bani Kalra

Best cheapest bikes: अगर आप टू-व्हीलर चलाते हैं और रोजाना 50km या इससे भी ज्यादा का सफ़र करते हैं तो आपके लिए 100cc बाइक सेगमेंट मे बेस्ट रहेगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस सेगमेंट में 110cc इंजन वाली बाइक्स भी शामिल होती हैं। ये बाइक्स न सिर्फ कीमत में कम होती हैं बल्कि डेली रनिंग कॉस्ट भी काफी कम रहती है। और यही वजह है कि देश में हर महीने इन बाइक्स की मांग तेजी से बढ़ रही है। यहां हम आपके लिए इसी सेगमेंट में सबसे किफायती और दमदार बाइक्स की जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके डेली यूज़ के लिए परफेक्ट सवारी साबित हो सकती हैं। आइये जानते हैं इनकी कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में…

TVS Radeon (कीमत: ₹ 60,925)

यह टीवीएस की एक सॉलिड और दमदार बाइक है, जोकि खराब रास्तों पर भी जमकर चलती है। छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों को ध्यान में रखते हुए इसे डिजाइन किया है, जबकि यह सिटी और हाइवे पर भी स्मूथ रहती है। इंजन की बात करें तो इस बाइक में 109.7cc का ड्यूरा-लाइफ इंजन दिया गया है जोकि 9.5 bhp की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इसमें 10-लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है।

कंपनी का दावा है कि एक लीटर में यह बाइक 69.3 किलोमीटर का माइलेज देती है। इस बाइक में इंटेलीगो टेक्नोलॉजी ट्रैफिक सिग्नल पर लंबे समय तक खड़े रहने और कभी छोटे समय के लिए रुकने पर इंजन को बंद कर देती है। बाइक का कर्ब वजन 112 किलोग्राम है। Radeon में RTMi (रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर) के साथ मल्टी-कलर रिवर्स LCD क्लस्टर को शामिल किया है। लंबी दूरी के लिए यह बाइक काफी बेहतर साबित होगी।


bajaj_ct110x.jpg


Bajaj CT110X (कीमत:₹ 67,322)

बजाज की CT110X एक किफायती बाइक के रूप में अपनी जगह बना चुकी है। इसका बाइक का सॉलिड डिजाइन इसकी पहचान है। इंजन की बात करें तो इस बाइक में 115.45 cc का इंजन लगा है जोकि 8.6PS की पावर और 9.81 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह बाइक किक और इलेक्ट्रिक स्टार्ट से लैस है बाइक की टॉप स्पीड 90 kmph है। टेस्ट रिपोर्ट के आधार पर यह बाइक 70-72kmpl की माइलेज दे सकती है । इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है।

इस बाइक के फ्रंट और रियर में 17 इंच के टायर्स दिए गये हैं। ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट में 130mm ड्रम ब्रेक और रियर में 110mm ड्रम ब्रेक के सतह CBS की सुविधा मिलती है। इस बाइक रियर में एक कैरियर दिया गया है, जहां आप अपना सामान रख सकते हैं। नई CT110X के स्पीडोमीटर में फ्यूल की जानकारी मिलती है, मीटर का डिजाइन पुराने अंदाज में ही है। CT110X में कुछ खास फीचर्स और इसका डिजाइन आपको पसंद आएगा। Bajaj CT110X की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 67,322 रुपये है।


hero_hf_100.jpg


Hero HF 100 (कीमत:₹ 54,962)

हीरो मोटोकॉर्प की HF 100 अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती बाइक है। ARAI के मुताबिक यह बाइक 83 kmpl तक की माइलेज निकाल सकती है। इस बाइक में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ 97.2cc का इंजन दिया है, जो कि 8.36 PS की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक में मेटल ग्रैब रेल, ब्लैक थीम पर बेस्ड एग्जॉस्ट, क्रैश गार्ड, एलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर्स जैसे फीचर्स मिलते हैं।

बाइक के लुक बेहतर करने के लिए इसमें नए ग्राफिक्स का सहारा लिया गया है। इस बाइक में 9.1 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 165mm है। बाइक के फ्रंट और रियर व्हील्स में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 54,962 रुपये से शुरू होती है।


tvs_110.jpg


TVS Sport (कीमत: ₹ 61,500)

एंटी लेवल बाइक सेगमेंट में TVS Sport काफी ज्यादा पसंद की जाती है, इसमें स्टाइल के साथ बढ़िया परफॉरमेंस मिलती है। इसका इंजन भी बेहद किफायती है और जोकि शानदार माइलेज देता TVS Sport में 110cc का इंजन लगा है जोकि 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। एशिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड और इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड के मुताबिक इस बाइक ने माइलेज का एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

रिकॉर्ड के मुताबिक TVS Sport एक लीटर में 110.12 kmpl की माइलेज देती है। बाइक की टॉप स्पीड 90 kmph है। बाइक में लगे फ्रंट और रियल सस्पेंशन अच्छे हैं जोकि खराब रास्तों पर अपना काम आसानी से कर जाते हैं। खराब रास्तों के लिए इस बाइक में लगे फ्रंट और रियल सस्पेंशन बेहतर ढंग से काम करते हैं। बाइक के फ्रंट और रियर व्हील्स में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। बाइक का वजन 110 किलोग्राम है। TVS Sport की कीमत 61,500 रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें

नए टर्बो इंजन के साथ लॉन्च हुई Hyundai Alcazar, जानिए कितनी है कीमत

Home / Automobile / Bike / 110 Km तक की माइलेज देने वाली ये हैं सबसे किफायती बाइक्स, कीमत 55 हजार से शुरू

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.