script36 का माइलेज देती है बजाज की ये कार, 19 देशों में हो रही सप्लाई | Bajaj To increase Export of Best Mileage car Qute | Patrika News
बाइक

36 का माइलेज देती है बजाज की ये कार, 19 देशों में हो रही सप्लाई

बजाज कॉट नाम से आई इस कार को मिली है 1 स्टार सेफ्टी रेटिंग

Apr 09, 2016 / 11:42 am

Anil Kumar

Bajaj Qute

Bajaj Qute

नई दिल्ली। बजाज की Qute नाम से आई छोटी कार विदेशी सड़कों पर फर्राटे भर रही है। Bajaj Auto के मुताबिक अब तक 334 कॉट कारें विदेशों में एक्सपोर्ट की जा चुकी है। माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे घरेलू मार्केट में भी उतारेगी। इस कार को यूरो एनकैप में क्रैश टेस्ट के दौरान 1 स्टार रेटिंग मिली है।

दुनिया के 19 देशों में एक्सपोर्ट
गौरतलब है कि Bajaj Qute को अक्टूबर 2015 में लॉन्च किया गया था। लेकिन इसको घरेलू मार्केट में न उतार कर विदेशों में एक्सपोर्ट किया जा रहा है। इस कार को दुनिया के 19 देशों में एक्सपोर्ट किया जा रहा है जिनमें टर्की, रूस, इंडोनेशिया और पेरू आदि शामिल है।


36 का है माइलेज
बजाज कॉट एक छोटी कार है। कंपनी के मुताबिक यह 36 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। इसके अलावा यह सेफ्टी में अच्छी है। इसने हाल ही में Euro NCAP क्रैश टेस्ट में 1 स्टार रेटिंग हासिल की है जो इसके सेगमेंट के लिहाज से बेहतर है।

1000 कारें बेचेगी बजाज
बजाज ऑटो को अनुमान है कि उसकी इस छोटी और फ्यूल एफिशियंट कार को बहुत अच्छा रेस्पॉन्स मिलेगा। कंपनी का मकसद फाइनेशियल ईयर 2016-17 में 1000 कॉट कारें एक्सपोर्ट करने का है।

Home / Automobile / Bike / 36 का माइलेज देती है बजाज की ये कार, 19 देशों में हो रही सप्लाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो