scriptस्टूडेंट्स के लिए बेस्ट हैं ये स्कूटर्स, माइलेज 65kmpl और कीमत मात्र… | best mileage scooters in india available | Patrika News
ऑटोमोबाइल

स्टूडेंट्स के लिए बेस्ट हैं ये स्कूटर्स, माइलेज 65kmpl और कीमत मात्र…

अगर आप स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके बेहद काम आ सकती है, क्योंकि हम आपको बेहद सस्ते स्कूटर बता रहे हैं जो आपकी

नई दिल्लीJul 04, 2018 / 01:44 pm

Pragati Bajpai

hero flash

स्टूडेंट्स के लिए बेस्ट हैं ये स्कूटर्स, माइलेज 65kmpl और कीमत मात्र…

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने सबको परेशान कर रखा है। अब हम पेट्रोल की कीमतों को भले ही कम नहीं करवा सकते लेकिन आपको इसका अल्टरनेट जरूर बता सकते हैं। दरअसल आज हम आपको बेहद सस्ते 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बताएंगे। जिनकी कीमत बेहद कम है लेकिन माइलेज के मामले में ये किसी को भी टक्कर दे सकते हैं। तो अगर आप स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके बेहद काम आ सकती है।
Hero Flash

हीरो इलेक्ट्रिक का FLASH एकबेहद ही सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है, FLASH में 250 वाट की मोटर लगी है साथ ही 48-Volt, VRLA बैट्री दी गई है। जो 6 से 8 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। एक चार्जिंग में ये स्कूटर 65 किलोमीटर तक का सफ़र तय करता है। टॉप स्पीड की बात करें तो आप इसे 25 kmph की स्पीड से चला सकते हैं।
मारूति का ग्राहकों को तोहफा, इन 9 कारों पर मिल रही है एक लाख की छूट

सबसे जरूरी बात हीरो इलेक्ट्रिक का ये स्कूटर आपको मात्र 30,490 रुपये में मिल सकता है। इस स्कूटर का कुल वजन केवल 87 किलोग्राम है। ऐसे में इसे राइड करना बेहद आसन होगा। सबसे बड़ी बात ये है कि इसे लेने पर आपको कई तरह के पेपरवर्क के झंझट में नहीं पड़ना पड़ता क्योंकि इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है।इसके साथ ही इसका RTO में रजिस्ट्रेशन नहीं कराना होता। कंपनी का दावा है कि ये पूरी तरह ईको फ्रेंडली है। यानी इससे पॉल्युशन नहीं होता।
oma star
Oma Star

लोहिया के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 36,400 रुपये है।ये स्कूटर250 वाट की लिथियम आयन बैटरी के साथ आता है। जो चार्ज होने में तीन घंटे का समय लेती है। एक बार चार्जिंग में ये स्कूटर 60 किमी का सफर तय कर लेता है और इसकी भी टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है।
वजन के मामले में ये स्कूटर हीरो से बाजी मारता है क्योंकि इसका वजन 66 किलोग्राम है और यह दो लोगों के सफर करने के लिए सही है। ओमा स्टार के लिए भी इको फ्रेडली होने का दावा किया जा रहा हैऔर इसका भी RTO में रजिस्ट्रेशन नहीं कराना होता।

Home / Automobile / स्टूडेंट्स के लिए बेस्ट हैं ये स्कूटर्स, माइलेज 65kmpl और कीमत मात्र…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो