scriptHero motocorp ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका! 1 अप्रैल से बाइक्स और स्कूटर्स होंगे इतने महंगे, जानिये | Hero MotoCorp bikes and scooters prices hike by 2 percent from 1 april 2023 | Patrika News
बाइक

Hero motocorp ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका! 1 अप्रैल से बाइक्स और स्कूटर्स होंगे इतने महंगे, जानिये

Hero MotoCorp: हीरो की बाइक्स और स्कूटर्स अगले महीने से 2% तक महंगे हो जाएंगे। हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि ग्राहकों पर प्राइस हाइक के असर को कम करने के लिए वह फाइनेंसिंग सॉल्यूशन ऑफर करना जारी रखेगी।

नई दिल्लीMar 23, 2023 / 05:22 pm

Bani Kalra

hero_motocrop.jpg

Hero MotoCorp: देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने घोषणा की है कि कंपनी अपनी बाइक्स और स्कूटर स्की कीमतों में इजाफा करने जा रही है। कंपनी के मुताबिक 1 अप्रैल 2023 से 2 प्रतिशत तक महंगे हो जाएंगे। हालांकि, वाहनों की कीमतों में इजाफा मॉडल और बाजारों के आधार पर अलग-अलग होगी। हीरो मोटोकॉर्प के अनुसार, OBD 2 मानदंडों पर खरा उतरने के लिए किए जाने वाले बदलाव, इस कीमत बढ़ोतरी का मुख्य कारण हैं। कंपनी के मुताबिक “मुख्य रूप से OBD 2 ट्रांजिशन के कारण लागत में बढ़ोतरी होने से कीमतों में संशोधन की जरूरत पड़ी है। नए दाम बढ़ने से स्पलेंडर बाइक से लेकर Xoom स्कूटर तक महंगे हो जायेंगे। हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि ग्राहकों पर प्राइस हाइक के असर को कम करने के लिए वह फाइनेंसिंग सॉल्यूशन ऑफर करना जारी रखेगी।



नया Xoom स्कूटर हाल ही में हुआ लॉन्च:

हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प अब अपने नए स्कूटर Xoom को लॉन्च किया है । कंपनी ने इसकी शुरूआती एक्स-शो रूम कीमत 68,599 रुपये रखी है। भारत में इस हीरो Xoom का सीधा मुकाबला होंडा एक्टिवा स्मार्ट और टीवीएस जुपिटर से होगा। यह नया स्कूटर तीन वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इसमें न सिर्फ नया डिजाइन देखने को मिल रहा है बल्कि फीचर्स भी काफी तगड़े हैं।



फीचर्स की बात करें तो नए Hero Xoom में XTEC टेक्नोलॉजी, डिजिटल स्पीडोमीटर, boot लाइट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे तमाम फीचर्स दिए गये है। डिजाइन के मामले में यह हीरो का अब तक सबसे बेस्ट दिखने वाला स्कूटर कहा जा सकता है। इस स्कूटर में 110 cc का इंजन दिया है जोकि 8.04bhp की पावर और 8.7Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन CVT गियरबॉक्स से लैस है।

यह भी पढ़ें

इस नवरात्रि घर लायें Maruti से लेकर Volkswagen की कारें और बचायें 1.85 लाख रुपये

Home / Automobile / Bike / Hero motocorp ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका! 1 अप्रैल से बाइक्स और स्कूटर्स होंगे इतने महंगे, जानिये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो