Honda ने भारत में लॉन्च की 160cc बाइक Xblade, जानें कीमत और खास फीचर

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपनी नई 160सीसी मोटरसाइकिल होंडा एक्सब्लेड को भारत में लॉन्च कर दिया है।

By: कमल राजपूत

Updated: 14 Mar 2018, 11:39 AM IST

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपनी नई 160सीसी मोटरसाइकिल होंडा एक्सब्लेड को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की एक्सशोरुम कीमत 78,500 रुपए रखी गई है। होंडा के प्रोडक्ट लाइन अप में इस बाइक की जगह कंपनी की CB हॉर्नेट 160R से ठीक नीचे होगी।

गौर हो पिछले माह ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुए आॅटो एक्सपो 2018 में कंपनी ने इस बाइक पर से पर्दा उठाया था। लेकिन उस समय की इसकी कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी गई थी। मार्केट में इस बाइक का मुकाबला सुजुकी जिक्सर और बजाज पल्सर NS 160 से होगा।

होंडा ने X-Blade को युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया है इसी वजह से इसे आक्रामक डिजाइन वाला बनाया गया है। कंपनी ने इसे 'रोबो फेस' नाम दिया है। नई X-Blade में टॉलर फ्लाई स्क्रीन, अंडरबेली काउल, चंकी ग्रैब रेल और एक रीडिजाइन किया हुआ LED टेल लैम्प दिया गया है। जानकारी के अनुसार होंडा एक्स-ब्लेड को कंपनी ने होंडा CB हॉर्नेट 160R के प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

एक्सब्लेड बाइक में बेहतर राइडिंग के हिसाब से इसके इंजन को ट्यून किया गया है। कंपनी ने एक्सब्लेड की बॉडी पर भी काफी काम किया है और इसमें बिल्कुल नए फुल एलईडी हैडलैंप्स क्लस्टर दिए गए है। यह बाइक ग्राहकों को 5 नए कलर आॅप्शन में उपलब्ध होगी।

इंजन की बात करें तो इसमें CB Hornet 160R की ही तरह 162.7cc एयर कूल्ड मोटर दिया गया है, जो 8,500rpm पर 13.9hp का पावर और 6,000rpm पर 13.9Nm का टॉर्क जनरेट पैदा करता है। इस इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में Disc ब्रेक और बैक में एक ड्रम यूनिट दिया गया है। ये नई बाइक ग्राहकों को मैट मार्वल ब्लू मेटालिक, पर्ल इगनियस ब्लैक, मैट फ्रोजन सिल्वर, पर्ल स्पार्टन रेड और मैट मार्शल ग्रीन मेटालिक कलर ऑप्शन में उपलब्ध करवाई गई।

Show More
कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned