scriptKeeway ने भारत में लॉन्च की नई क्रूज़र बाइक K-Lite 250V, स्मार्टफोन से होगी कनेक्ट और कीमत कीमत है इतनी | Keeway K-Lite 250V Cruiser Bike Launched Price at Rs. 2.89 Lakhs | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Keeway ने भारत में लॉन्च की नई क्रूज़र बाइक K-Lite 250V, स्मार्टफोन से होगी कनेक्ट और कीमत कीमत है इतनी

Keeway ने अपनी इस नई क्रूज़र बाइक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ ही इसमें ख़ास ट्र्रैकिंग सिस्टम भी दिया गया है, जिससे आप बाइक को दूर से भी ट्रैक कर सकते हैं। इसके अलावा आप इसमें लोकेशन शेयर करने की भी सुविधा दी गई है।

नई दिल्लीJul 05, 2022 / 04:03 pm

Ashwin Tiwary

keeway_k-light_-amp.jpg

Keeway K-Lite 250V Cruiser Bike Launched

हंगरी बेस्ड Keeway ने भारतीय बाजार में अपने स्कूटरों के बाद आज नई क्रूज़र बाइक K-Lite 250V को लॉन्च किया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की शुरुआती कीमत 2,89,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। इस बाइक को तीन अलग-अलग रंगों में पेश किया गया है, जिनकी कीमतें भी भिन्न हैं। कीवे की यूरोप, लैटिन अमेरिका, एशिया और अफ्रीका में मौजूदगी है। कंपनी फिलहाल चीनी मोटरसाइकिल निर्माता कियानजियांग ग्रुप का हिस्सा है, जिसके पास इटैलियन टू-व्हीलर ब्रांड Benelli का भी स्वामित्व है।


आदिश्वर ऑटो राइड इंडिया (AARI), जो भारत में बेनेली के कारोबार को संभालती है, अपने प्लांट में Keeway के उत्पादों को भी असेंबल कर रही है। कंपनी ने इस बाइक की आधिकारिक बुकिंग पहले से ही शुरू कर दी है, जिसे इच्छुक ग्राहक 10,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक कर सकते हैं। इस बाइक को कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं। इसके अलावा ये बाइक बेनेली के 50 से ज्यादा डीलरशिप और Keeway के 100 से ज्यादा डीलरशिप पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध है, ये बाइक दो साल की वारंटी के साथ आ रही है।

कैसी है नई क्रूज़र बाइक:

K-Lite 250V एक स्मार्ट-टेक-इनेबल्ड साल्यूशन, Keeway Connect के साथ आता है, जिसमें एक सिम कार्ड के साथ एक इटीग्रेटेड GPS यूनिट है। इसे कीवे एप्लिकेशन से जोड़ते हुए बाइक को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें एक इनबिल्ट बैटरी सिस्टम भी दिया गया है जो कि इसे पावर देता है और इस सिस्टम के माध्यम से आप बाइक को तकरीबन 2.5 मीटर की दूरी से भी ट्रैक कर सकते हैं। यदि इस सिस्टम को मुख्य बैटरी से पावर मिलना बंद हो जाता है तो ये बैटरी सिस्टम को तकरीबन 3 घंटे का बैकअप भी देती है।


एप्लिकेशन की अन्य प्रमुख फीचर्स में रिमोट इंजन कट-ऑफ, ड्राइविंग रिकॉर्ड बनाए रखना, अधिकतम गति सीमा निर्धारित करना और कम्यूनिटी ड्राइव पर दोस्तों के साथ लोकेशन की जानकारी साझा करना शामिल है। आपात स्थिति के दौरान सहायता के लिए, पैनिक बटन फीचर ऐप के माध्यम से 2 पूर्व-निर्धारित संपर्कों को रीयल-टाइम लोकेशन ट्रांसमिट करने में मदद करता है और व्हीकल ब्रेक-डाउन होने पर रोड साइड एसिस्टेंस भी प्रदान करता है।

इस बाइक के हेडलाइट क्लस्टर में LED फेम के साथ राउंड डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL’s) दिए गए हैं। एलईडी ब्रेक लाइट्स इसके लुक को और भी बेहतर बनाते हैं। लंबी दूरी की यात्रा करने के लिए इस क्रूज़र बाइक में 20 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया गया है। ये बाइक कुल तीन रंगों उपलब्ध है, जिसमें मैटे ब्लू, मैटे डार्क ग्रे और मैटे ब्लैक शामिल हैं। इन तीनों रंगों की बाइक की कीमत इस प्रकार है।

K-Lite 250V के वेरिएंट्स औेर कीमत:

Matte Blue : 2,89,000 रुपये
Matte Dark Grey : 2,99,000 रुपये
Matte Black: 3,09,000 रुपये


इंजन क्षमता और परफॉर्मेंस:

कंपनी ने इस बाइक में 250cc की क्षमता का वी-ट्वीन इंजन इस्तेमाल किया है जो कि बेल्ट ड्राइव सिस्टम के साथ आता है। ये इंजन 18.7 HP की पावर और 19 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। मोटरसाइकिल फ्रंट और रियर Disk ब्रेक के साथ डुअल-चैनल ABS से लैस है। इसमें कंटूरेड सीट मिलती है जिसके परिणामस्वरूप आराम से राइडिंग पोजीशन मिलती है। मोटरसाइकिल फ्रंट और रियर हाइड्रोलिक सस्पेंशन में टेलीस्कोपिक शॉक एब्जॉर्बर के साथ आती है।

Home / Automobile / Keeway ने भारत में लॉन्च की नई क्रूज़र बाइक K-Lite 250V, स्मार्टफोन से होगी कनेक्ट और कीमत कीमत है इतनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो