100 साल पुरानी यादें ताजा कर रही है ये रेट्रो बाइक, एक बार चार्ज होकर चलती है 70 किमी

100 साल पुरानी यादें ताजा कर रही है ये रेट्रो बाइक, एक बार चार्ज होकर चलती है 70 किमी

Sajan Chauhan | Publish: Nov, 20 2018 01:53:53 PM (IST) बाइक

पोलेंड के दो भाइयों ने विंटेज और रेट्रो लुक वाली Kosynier बोर्डट्रैक इलेक्ट्रिक बाइक को डिजाइन किया है। ये बाइक देखने में बिल्कुल 100 साल पुरानी विंटेज बाइक जैसी ही लगती है।

हर कोई चाहता है कि उसके पास भी रेट्रो और विंटेज लुक वाली बाइक हो, लेकिन इन्हें खरीदना इतना आसान नहीं होता है क्योंकि बाजार में हर जगह ये आसानी से नहीं बिकती हैं। बहुत से लोग विंटेज बाइक्स को आराम से संभाल कर रखते हैं और इन बाइक्स की कीमत बेहद पुरानी दिखने के बावजूद लाखों से लेकर करोड़ों रुपय तक होती है। अगर आप भी ऐसा सपना देखते हैं तो अब आपका ये सपना पूरा हो सकता है और इसके लिए आपको मोटी रकम नहीं खर्च करनी होगी बल्कि बजट कीमत के साथ ही आपका ये सपना पूरा हो जाएगा। पोलेंड के दो भाइयों ने विंटेज और रेट्रो लुक वाली Kosynier बोर्डट्रैक इलेक्ट्रिक बाइक को डिजाइन किया है। ये बाइक देखने में बिल्कुल 100 साल पुरानी विंटेज बाइक जैसी ही लगती है।

पोलेंड के दो भाई मार्किन और माइकल kosynier संस्थापक हैं और इन दोनों ने मिलकर इस बाइक को डिजाइन किया है। ये बाइक 1910-1920 की मशहूर रेसिंग बाइक बोर्डट्रैक पर बेस्ड है। इसलिए ही इस बाइक का नाम बोर्डट्रैक दिया गया है। Kosynier नाम की कंपनी ने ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल तैयार की है और ये बाइक लुक्स में 20वीं शताबदी वाली विंटेज बाइक जैसी लगती है। इस बाइक के अंदर नए जमाने के कॉम्पोनेंट लगाए गए हैं जो कि लेटेस्ट फीचर्स से लैस हैं। इस बाइक का लुक विंटेज बोर्डट्रैक जैसा ही है। ये बाइक बोर्डट्रैक, डीलक्स, क्रूजर और स्पीड वेरिएंट में उपलब्ध होगी। इस बाइक का फ्रेम क्रोमियम मोलिब्डेनम स्टील से तैयार किया गया है और सीट्स और मडगार्ड को हाथों द्वारा तैयार किया गया है। यूरोपियन बाजार के हिसाब से इस बाइक की स्पीड/मोपेड कैटेगरी में रखी गई है।

इंजन और पावर
पावर की बात की जाए तो इस बाइक को 1000, 4000 और 5000 वॉट के 3 इलेक्ट्रिक इंजन वेरिएंट्स में पेश किया है और जिसे पावर देने के लिए लिथियम आयन बैटरी दी गई है। बैटरी एक बार फुल चार्ज होकर 70 किमी की दूरी तय कर सकती है। स्पीड की बात की जाए तो ये बाइक 45 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इन इलेक्ट्रिक बाइक्स की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.8 लाख से 11 लाख रुपये है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned