scriptKTM ने भारत में लॉन्च की दो नई बाइक्स, रेसिंग स्टाइल लुक और फीचर्स हैं बेदह ख़ास | KTM RC 390 and RC 200 GP edition Motorycle launched in India Price at Rs 2.14 lakh | Patrika News
ऑटोमोबाइल

KTM ने भारत में लॉन्च की दो नई बाइक्स, रेसिंग स्टाइल लुक और फीचर्स हैं बेदह ख़ास

KTM ने अपनी इन दोनों बाइक्स में कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं, जो कि इन्हें रेगुलर मॉडल के मुकाबले बेहतर बनाता है। हालांकि इनके मैकेनिज्म में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

नई दिल्लीSep 26, 2022 / 09:52 pm

Ashwin Tiwary

ktm_bike_launch-amp.jpg

KTM RC 390 and RC 200 GP edition Motorycle launched in India

ऑस्ट्रियाई मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी केटीएम ने भारत में आरसी 390 और आरसी 200 के नए जीपी एडिशन को लॉन्च किया है। ये दोनों बाइक्स केटीएम फैक्ट्री मोटो जीपी रेसिंग मोटरसाइकिल से प्रेरित हैं और इसे पूरी तरह से रेसिंग लुक और डिजाइन दिया गया है। केटीएम आरसी 390 और आरसी 200 की कीमत क्रमश: 3.16 लाख रुपये और 2.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। इन दोनो बाइक्स को कंपनी रेगुलर मॉडल के साथ ही बेचेगी और इनकी कीमत में कोई अंतर भी नहीं है, इसलिए साफ है कि इनसे बहुत ज्यादा प्रीमियम फीचर्स की उम्मीद नहीं की जा सकती है।


KTM RC 390 और RC 200 दोनों बाइक्स के लुक और डिजाइन को रेसिंग जीपी ट्च एंड फील दिया गया है, जिससे ये और भी स्पोर्टी नज़र आते हैं। नए स्पेशल एडिशन केटीएम आरसी जीपी रेंज पर स्टाइलिंग अपडेट में फेयरिंग पर विशेष डिकल्स के साथ ऑरेंज फिनिश और मोटरसाइकिलों के फ्रंट फेंडर शामिल हैं। इसके अलावा, मोटरसाइकिलों के इंजन मैकेनिज्म इत्यादि में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है, इनका परफॉर्मेंस रेगुलर मॉडल जैसा ही है।

ktm_390__gp-amp.jpg


KTM RC 390 में कंपनी ने पूर्व की तरह 373 सीसी, लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 43 बीएचपी की दमदार पावर और 37 एनएम का टार्क जेनरेट करता है। केटीएम ने इसमें बतौर स्टैंडर्ड क्विक-शिफ्टर प्रदान किया है और हालिया अपडेट ने आरसी 390 को एक टीएफटी डिस्प्ले भी मिलता है, जो 390 ड्यूक के समान है। इसके अलावा बाइक में कोई अन्य बड़ा बदलाव नहीं किया गया है।


वहीं KTM RC 200 के जीपी एडिशन में कंपनी ने 199 सीसी का लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन इस्तेमाल किया है जो 6-स्पीड गियरबॉक्स की मदद से 25.4 बीएचपी की दमदार पावर और 19.5 एनएम का टार्क जेनरेट करता है। हालांकि इस बाइक में कंपनी ने न तो क्विक-शिफ्टर दिया है और न हीं इसमें आपको टीएफटी डिस्प्ले ही मिलता है।

ktm_-amp.jpg


दोनों मोटरसाइकिलों, केटीएम आरसी 390 और आरसी 200 में यूएसडी फोर्क्स, पीछे की तरफ एक मोनोशॉक सस्पेंशन, डुअल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), एलईडी हेडलाइट्स, 17-इंच अलॉय व्हील, एलईडी लाइटिंग के साथ दोनों सिरों पर Disk ब्रेक मिलते हैं। RC 390 में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और कॉर्नरिंग ABS भी दिया गया है, जो इसे सेगमेंट की सबसे टेक-लोडेड मोटरसाइकिल बनाता है। कंपनी ने इन बाइक्स को हाल ही में भारत में शुरू होने वाली मोटो जीपी रेस को ध्यान में रखकर अपडेट किया है। रेसिंग की दुनिया में केटीएम एक जाना माना नाम है।

Home / Automobile / KTM ने भारत में लॉन्च की दो नई बाइक्स, रेसिंग स्टाइल लुक और फीचर्स हैं बेदह ख़ास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो