scriptनई Alto का भारतीय सड़कों पर छाया जादू, सिर्फ 2.6 लाख में SUV जैसा लुक देख हैरान हुए लोग | Maruti Suzuki Alto Next Generation Model Spotted During Testing | Patrika News
ऑटोमोबाइल

नई Alto का भारतीय सड़कों पर छाया जादू, सिर्फ 2.6 लाख में SUV जैसा लुक देख हैरान हुए लोग

नई बेहतरीन कार मारुति सुजुकी ऑल्टो ( Maruti Suzuki Alto ) का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान नजर आया है।

नई दिल्लीFeb 16, 2019 / 09:56 am

Sajan Chauhan

Maruti Suzuki Alto

नई Alto ने भारतीय सड़कों पर मचाया तहलका, SUV जैसा लुक देख हैरान हुए लोग

भारतीय कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की नई बेहतरीन कार मारुति सुजुकी ऑल्टो ( Maruti Suzuki Alto ) का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल सड़कों पर नजर आया है। मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही इस कार को भारत में लॉन्च किया जाएगा फिलहाल इसकी टेस्टिंग चल रही है। इस एंट्री लेवल हैचबैक कार को मॉर्डन बनाकर दोबारा से लॉन्च किया जाएगा, जिसमें नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन देखने को मिलेंगे…

नई मारुति सुजुकी ऑल्टो का एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों ही पहले के मुकाबले ज्यादा शानदार होगा। सबसे खास बात ये है कि इस कार में नया BS VI इंजन दिया जाएगा। फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे जो कि इसे पहले के मुकाबले ज्यादा सेफ बनाएंगे। मिली जानकारी के अनुसार नई मारुति सुजुकी ऑल्टो 2019 के आखिर तक लॉन्च हो जाएगी। अब कंपनी को लगता है कि इसका लुक पुराना हो चुका है, जिसे नए अवतार में अपडेट करके लाना चाहिए। वर्तमान में ऑल्टो 2 पेट्रोल इंजन विकल्प में आती है। पहला 800 सीसी इंजन और दूसरा 1,000 सीसी इंजन ऑल्टो के10 में मिलता है। बाजार में इसी रेंज में रेनॉल्ट क्विड बिक रही है जो कि लुक में इसके मुकाबले बेहतर है, जिसको देखते हुए इसके लुक में काफी बदलाव होंगे। सेफ्टी की बात की जाए तो नई ऑल्टो ज्यादा सेफ और लेटेस्ट क्रैश टेस्ट नॉर्म्स के अनुसार होगी।

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 ( maruti suzuki alto 800 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 796 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 47 बीएचपी की पावर और 69 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 24.7 किमी का माइलेज दे सकती है। मारुति सुजुकी ऑल्टो के 10 ( Maruti Suzuki Alto K10 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1 लीटर का इंजन दिया दिया गया है जो कि 67 बीएचपी की पावर और 90 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 24.07 किमी का माइलेज दे सकती है।

कीमत
कीमत की बात की जाए वर्तमान में ऑल्टो 800 सीसी वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 2.63 से 3.9 लाख रुपये तक है। 1 लीटर वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 3.38 से 4.24 लाख रुपये तक है। नए मॉडल की कीमत वर्तमान मॉडल से अधिक होगी।

Home / Automobile / नई Alto का भारतीय सड़कों पर छाया जादू, सिर्फ 2.6 लाख में SUV जैसा लुक देख हैरान हुए लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो