180 किमी का माइलेज देंगे ये Scooter, अभी खरीद कर हर महीने करेंगे हजारों रुपये की बचत

180 किमी का माइलेज देंगे ये Scooter, अभी खरीद कर हर महीने करेंगे हजारों रुपये की बचत

Sajan Chauhan | Updated: 02 Jan 2019, 01:34:12 PM (IST) बाइक

आज हम आपको 2019 में आने वाले ऐसे दो स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं जो कि फीचर्स और पावर के मामले में होंडा एक्टिवा को भी पीछे छोड़ देंगे।

भारत में होंडा एक्टिवा काफी ज्यादा पसंद किए जाने वाले स्कूटर्स में से एक है। अगर आप अब कोई नया स्कूटर खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको 2019 में आने वाले ऐसे दो स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं जो कि फीचर्स और पावर के मामले में होंडा एक्टिवा को भी पीछे छोड़ देंगे। साल 2019 में बहुत से 125 सीसी स्कूटर्स लॉन्च किए जाएंगे और ये दोनों स्कूटर्स इन्हीं में शामिल हैं।

ओकिनावा आई प्रेज ( Okinawa i-Praise )
इलेक्ट्रिक दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी ओकिनावा ऑटोटेक जनवरी, 2018 में अपना नया स्कूटर ओकिनावा आई प्रेज लॉन्च करने वाली है। पावर की बात की जाए तो इस स्कूटर में लिथियम आयन बैटरी दी गई है जो कि सिर्फ 2-3 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। ये एक डिटैचेबल बैटरी है, जिसे आसानी से निकालकर कहीं भी चार्ज कर सकते हैं। माइलेज की बात की जाए तो ये स्कूटर फुल चार्ज होकर 160 से 180 किमी की दूरी तय कर सकता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये स्कूटर 75 किमी प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ सकता है। अगर आप इस स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो इस स्कूटर की बुकिंग शुरू हो चुकी है। कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 78 हजार रुपये हो सकती है।

हीरो मेस्ट्रो एज 125 ( Hero Maestro Edge 125 )
देश की जानी-मानी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प जल्द ही अपना नया स्कूटर हीरो मेस्ट्रो एज 125 लॉन्च करने वाला है। इस स्कूटर को 2018 ऑटो एक्सपो में पहली बार पेश किया गया था। स्टाइलिंग की बात की जाए तो इस स्कूटर का लुक काफी शार्प है। युवाओं को इस स्कूटर का लुक काफी पसंद आने वाला है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस स्कूटर में 125 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 8.7 बीएचपी की पावर और 10.2 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। फीचर्स की बात की जाए तो इस स्कूटर में आई 3 एस स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम, साइड स्टैंड इंडिकेटर, यूएसबी चार्जिंग पॉइंट और सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।इस स्कूटर को 2019 में मार्च-अप्रैल के बीच लॉन्च किया जा सकता है। कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 60 हजार रुपये हो सकती है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned