Harley Davidson को मात देगी भारत की ये देसी Bike, विदेशों तक बचेगा डंका

Harley Davidson को मात देगी भारत की ये देसी Bike, विदेशों तक बचेगा डंका

Sajan Chauhan | Publish: Jan, 09 2019 04:57:58 PM (IST) बाइक

बजाज डोमिनर 400 ( Bajaj Dominar 400 ) को नए अंदाज में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। अपडेट डोमिनार 400 में नया BSVI इंजन दिया गया है ।

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज ऑटो 2019 की शुरुआत में अपनी फ्लैगशिप बाइक बजाज डोमिनर 400 ( Bajaj Dominar 400 ) को नए अंदाज में लॉन्च करने जा रही है। अपडेट डोमिनार 400 में नया BSVI इंजन दिया गया है और उसके साथ नए ग्राफिक्स और कई कॉस्मेटिक और मैकेनिकल भी बदलाव इस बाइक में देखने को मिलेंगे। आइए जानते हैं कैसी होगी ये बाइक और कैसे होंगे इसके फीचर्स...

बजाज डोमिनर 400 को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, नई डोमिनर 400 को जनवरी 2019 में ही लॉन्च किया जा सकता है। अब तक डोमिनार 400 को जितनी भी बार देखा गया है तो वो बाइक कैमूफ्लेज स्टीकर्स से कवर थी। इन सब के बाद भी डोमिनार 400 के कई फीचर्स आसानी से पहचाने जा सकते हैं। फीचर्स और लुक की बात की जाए तो नई डोमिनार 400 में नए ग्राफिक्स, नए कलर्स, फंकी और स्पोर्टी लुक, अपसाइड-डाउन यूएसडी फ्रंट फॉर्क, रिवाइज फेंडर, नए डिजाइन का एग्जॉस्ट दिया गया है। नई बजाज डोमिनार में नया एग्जॉस्ट दिया गया है जो कि बेहतर परफॉरमेंस देती है और साउंड कंट्रोल भी शानदार है। इस बाइक में ड्यूल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, राइड बाय वायर और स्लीपर क्लच जैसे फीचर्स शामिल हैं।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो नई बजाज डोमिनर 400 में 373.5 सीसी इंजन दिया गया है जो कि 34.5 बीएचपी की पावर और 35 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। अब नए इंजन को पहले के मुकाबले ज्यादा पावरफुल किया जाएगा ताकि इसकी स्पीड और पावर बढ़ सके। नया इंजन BSVI उत्सर्जन मानकों के अनुरूप है। इस बाइक इंजन में DOHC (डबल ओवरहेड कैम) लेआउट दिया जा सकता है। भारत में 1 अप्रैल 2020 से BSVI उत्सर्जन लागू होने वाला है। भारत में जल्द ही केटीएम की बेहतरीन 500 सीसी वाली बाइक भी लॉन्च होने वाली है। इस बाइक में ट्विन सिलेंडर होगा। फिलहाल भारत में केटीएम 500 को आने में लगभग 3 साल का समय लग सकता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो नई बजाज डोमिनर 400 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.75 लाख रुपये हो सकती है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned