script‘बुल फेस’ के साथ मसक्युलर फ़्यूल टैंक! अनोखे अंदाज में इस तारीख को आ रही है नई Bajaj Pulsar, कंपनी ने जारी किया टीजर | New Bajaj Pulsar N160 Teased May Launch on 13th July | Patrika News
ऑटोमोबाइल

‘बुल फेस’ के साथ मसक्युलर फ़्यूल टैंक! अनोखे अंदाज में इस तारीख को आ रही है नई Bajaj Pulsar, कंपनी ने जारी किया टीजर

Bajaj Pulsar कंपनी के व्हीकल पोर्टफोलियो में सबसे मशहूर रेंज है। अब कंपनी ने एक नई पल्सर का टीजर जारी किया है, बताया जा रहा है कि ये आने वाली नई Pulsar N160 हो सकती है, जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।

नई दिल्लीJun 22, 2022 / 03:54 pm

Ashwin Tiwary

bajaj_pulsar-n160-amp.jpg

Bajaj Pulsar N160

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) घरेलू बाजार में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को अपडेट करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने अब अपने मशहूर बाइक Pulsar के नए मॉडल का एक टीज़र जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये नेक्स्ट जेनरेशन N160 हो सकती है, क्योंकि हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था।

ये नई बाइक कंपनी के मौजूदा मॉडल N250 पर बेस्ड हो सकती है। टीज़र इमेज को देखने पर लग रहा है कि कंपनी ने इस बाइक के डिज़ाइन में कई बड़े बदलाव किए हैं जो कि इसे अन्य मॉडलों की तुलना में बेहतर लुक देते हैं।


नए Pulsar N160 में बिल्कुल अलग ढंग का हेडलाइट, नया फ्यूल टैंक, टेल लाइट देखने को मिल सकता है। इसके फ्यूल टैंक को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है, जिससे ये और भी एग्रेसिव लुक दे रहा है। नेक्स्ट-जेन पल्सर 160N को अपडेटेड फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिल सकता है। कई अन्य बदलाव भी हो सकते हैं जो लॉन्च के समय सामने आएंगे। नई पल्सर 160N को कंपनी कुछ नए रंग विकल्प के साथ पेश कर सकती है, मौजूदा मॉडल को मैटेलिक पर्ल व्हाइट, बर्न रेड और प्यूटर ग्रे के रंग विकल्पों में पेश किया गया है।

इंजन क्षमता:

कंपनी इस बाइक के इंजन मैकेनिज्म में कोई बड़ा बदलाव नहीं करेगी, इसमें 160.3cc की क्षमता का ऑयल कूल्ड इंजन दिया जाएगा, जो कि पहले से इस्तेमाल किया जा रहा है। ये इंजन 17.2 PS की पावर और 14.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में 5-स्पीड गियरबॉक्स शामिल किया गया है, हालांकि ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसके इंजन को रिट्यून करे जिससे आपको बेहतर पावर मिल सकती है।


इसके अलावा अन्य हॉर्डवेयर इत्यादि पहले जैसे ही होंगे, इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन जो कि एंटी-फ्रिक्शन ब्रश के साथ आएगा, वहीं पिछले हिस्से में नाइट्रोक्स के मोनो शॉक सस्पेंशन देखने को मिल सकता है। इस बाइक में कंपनी 17 इंच का अलॉय व्हील इस्तेमाल कर सकती है। ट्यूबलेस टायर, सिंगल चैनल (ABS) एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, Disk ब्रेक, जैसे फीचर्स इस बाइक को और भी बेहतर बनाएंगे।

लॉन्च और कीमत पर अपडेट:

नई Bajaj Pulsar N160 के लॉन्च से पहले इस बाइक की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि नए अपडेट के बाद इस बाइक की कीमत में इजाफा हो सकता है। मौजूदा Pulsar 160NS मॉडल की कीमत 1.22 लाख रुपये से शुरू होती है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इस बाइक को आगामी 13 जुलाई को बिक्री के लिए लॉन्च कर सकती है, हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

Home / Automobile / ‘बुल फेस’ के साथ मसक्युलर फ़्यूल टैंक! अनोखे अंदाज में इस तारीख को आ रही है नई Bajaj Pulsar, कंपनी ने जारी किया टीजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो