scriptनए कलर वेरिएंट के साथ लॉन्च हुई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और क्लासिक 500 बाइक | Royal Enfield launched two bike with new colour varints | Patrika News
बाइक

नए कलर वेरिएंट के साथ लॉन्च हुई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और क्लासिक 500 बाइक

रॉयल एनफील्ड ने अपनी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली क्लासिक 350 और क्लासिक 500 को अपडेट करते हुए बाजार में पेश किया है

Sep 09, 2017 / 12:52 pm

कमल राजपूत

Royal Enfield
रॉयल एनफील्ड का नाम जुबान पर आते ही दिमाग में शाही और दमदार बाइक्स की तस्वीरें नजर आने लगती है और आए भी क्यों नहीं, ये बाइक है ही ऐसी। बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अपने ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए अपनी मोटरसाइकिल्स के मॉडल में आवश्यक और नए बदलाव करती रहती है। कुछ दिनों पहले मार्केट में खबर आई थी कि कंपनी अपने कुछ प्रोडक्ट्स का अपग्रेड करने में लगी हुई है। जी हां, वो खबर बिल्कुल सही थी।
रॉयल एनफील्ड ने अपनी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली क्लासिक 350 और क्लासिक 500 को अपडेट करते हुए बाजार में पेश किया है। कंपनी ने इन दोनों मोटरसाइकिल्स को नए कलर वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। कलर में बदलाव के साथ इन बाइक्स में रियर Disk ब्रेक भी लगाए गए है। आपको बता दें रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 350 बाइक को गनमैटल ग्रे कलर के साथ उतारा है जबकि पॉवरफुल क्लासिक 500 बाइक नए स्टील्थ ब्लैक कलर के साथ आई है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इन दोनों बाइक्स की बुकिंग इस माह 18 सितंबर से शुरू करने जा रही है।
अब हम कीमत पर गौर करें तो चेन्नई में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 गनमैटल ग्रे की कीमत 1.59 लाख रुपए और अपडेटेड क्लासिक 500 स्टील्थ ब्लैक मॉडल की कीमत 2.05 लाख रुपए रखी गई है। इन बाइक्स के इंजन और ट्रांसमिशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानि क्लासिक 350 बाइक में 346cc सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ इसकी अधिकतम पॉवर 19.8 bhp और टार्क 28 Nm का है। वहीं हम बात करें ट्रांसमिशन की तो यह बाइक 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है।
इसी तरह रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 500 मोटरसाइकिल में 499cc सिंगल-सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन लगा है। इस इंजन के साथ यह बाइक 27.2 bhp पावर और 41.3 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करती है। इस बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स आॅप्शन दिया गया है। इसके साथ इन बाइक्स में ऑटोमैटिक हैडलैंप्स ऑन (AHO) फीचर बीएस—4 इंजन के साथ आता है।
इन मोटरसाइकिल्स को पेश करते हुए रॉयल एनफील्ड के प्रेसिडेंट रुद्रतेज सिंह (रूडी) ने कहा कि राइडर्स को किसी टूर पर जाने के लिए हमारे क्लासिक 350 गनमेंटल ग्रे और क्लासिक 500 स्टील्थ ब्लैक मॉडल बेहतर विकल्प साबित होंगे और हमें विश्वास है कि ये दोनों वेरिएंट्स ग्राहकों की पसंद को पूरा करेंगे।

Home / Automobile / Bike / नए कलर वेरिएंट के साथ लॉन्च हुई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और क्लासिक 500 बाइक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो