scriptRoyal Enfield's Cheapest Bullet to Hunter 350 Upcoming Bike Launches | टू-व्हीलर सेग्मेंट को रफ़्तार देने आ रही हैं Royal Enfield की ये बाइक्स, सबसे सस्ता मॉडल भी होगा लॉन्च | Patrika News

टू-व्हीलर सेग्मेंट को रफ़्तार देने आ रही हैं Royal Enfield की ये बाइक्स, सबसे सस्ता मॉडल भी होगा लॉन्च

Royal Enfield की नई आने वाली बाइक Hunter 350 कंपनी के व्हीकल पोर्टफोलियो की सबसे सस्ती बाइक होगी। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इसकी कीमत 1.30 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

नई दिल्ली

Published: June 30, 2022 05:07:04 pm

Royal Enfield जल्द ही घरेलू बाजार में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को अपडेट करने जा रहा है। कंपनी जल्द ही बाजार में एक से बढ़कर एक कई नए मॉडलों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसमें किफायती Hunter 350 से लेकर सबसे पावरफुल इंजन वाली 650cc की बाइक्स शामिल हैं।

इन बाइक्स को हाल ही में अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, तो यदि आप भी निकट भविष्य में एक पावरफुल बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो रॉयल एनफील्ड की आने वाली ये बाइक्स आपके लिस्ट में शामिल हो सकती हैं, तो आइये जानते हैं इन आने वाले मोटरसाइकिलों के बारे में -

royal_enfield_bike-amp.jpg
प्रतिकात्मक तस्वीर: टू-व्हीलर सेग्मेंट को रफ़्तार देने आ रही हैं Royal Enfield की ये बाइक्स


Royal Enfield Hunter 350:

कंपनी अपनी नई बाइक Hunter 350 को आगामी अगस्त महीने में बिक्री के लिए पेश कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये बाइक कंपनी के पोर्टफोलियो में सबसे सस्ती होगी और इसका वजन भी क्लॉसिक और मेट्योर के मुकाबले थोड़ा कम ही होगा। कुछ दिनों पहले इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था, जिसमें फ्लैट हैंडलबार, कम उंचाई वाली सीट और शॉर्ट टेल सेक्शन देखने को मिला था। कंपनी ने इसे अपने पारंपरिक रेट्रो डिज़ाइन से ही सजाया है, इसमें सर्कूलर हेडलैंप के साथ ही टियर ड्रॉप शेप में फ्यूल टैंक दिया गया है।

कंपनी इस बाइक को कुल दो वेरिएंट्स में पेश कर सकती है, जिसमें एक वेरिएंट में सिंगल Disk ब्रेक के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और दूसरे वेरिएंट में ड्युअल चैनल एबीएस दिया जा सकता है। इसमें 349cc की क्षमता का इंजन दिया जा रहा है, ये इंजन 20hp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसकी कीमत 1.30 लाख रुपये से 1.40 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।

royal_enfield_bullet-350-es-amp.jpg


Royal Enfield Bullet 350:

मौजूदा समय में बाजार में बुलेट 350 कंपनी की सबसे सस्ती बाइक है, कंपनी इसके नए अवतार को J प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है। इसी प्लेटफॉर्म पर मेट्योर और नई क्लॉसिक जैसे मॉडल भी बेस्ड हैं। इसलिए इस बाइक के इंजन का भी पावर फिगर भी इनके जैसा ही होगा। हालांकि कंपनी इसके लुक और डिज़ाइन में कुछ बदलाव जरूर करेगी, जो कि इसे आज के समय में एडवांस फीचर्स से लैस बाइक्स से मुकाबला करने में मदद करेंगे। नए अपडेट से उम्मीद है कि बाइक का वाइब्रेशन कम होगा और एग्जॉस्ट नॉट (साउंड) पहले से और भी स्मूथ हो सकता है।


Royal Enfield 650cc Bikes:

कंपनी बाजार में 650cc के इंजन क्षमता वाले बाइक्स को भी पेश करने की तैयारी कर रही है। हालांकि अभी इसके नाम के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी अपनी मौजूदा क्रूजर बाइक Meteor को नए 648cc की क्षमता का पैरलल ट्वीन इंजन के साथ पेश करेगी। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा भी गया था।

ये इंजन 47 PS की पावर और 52 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 6-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस ये बाइक डुअल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ आएगी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि कंपनी Shotgun 650 के नाम से भी इस बाइक को पेश कर सकती है, बहरहाल इसकी पुष्टि के लिए हमें थोड़ा इंतज़ार करना होगा।

royal_enfield_himalayan-amp.jpg


Royal Enfield Himalayan 450:

एक एड्वेंचर टूअरर के तौर पर हिमालयन को दुनिया भर में सराहा गया और भारतीय बाजार में भी इस बाइक के चाहने वालों की कमी नहीं है। कंपनी इस बाइक को नए इंजन और प्लेटफॉर्म पर तैयार कर ग्राहकों के बीच लाने वाली है। इस बाइक में कंपनी 450cc की क्षमता का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल करेगी जो कि तकरीबन 40 hp की पावर और 45 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 6-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आने वाली इस बाइक में तीन ड्राइविंग मोड्स भी दिए जाएंगे, जिसमें रोड, रेन और ऑफरोउ शामिल हैं। इसे कंपनी अगले साल तक बाजार में बिक्री के लिए पेश कर सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटDrug Racket Busted: ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, मुंबई पुलिस ने छापा मारकर जब्त की 2,435 करोड़ की ड्रग्स, 7 आरोपी अरेस्टनितिन गडकरी ने कहा, सभी पुराने वाहनों पर भी लगेगा हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP), जानिए क्या है प्लानकर्नाटक के बाद येडियूरप्पा के सहारे अब 'मिशन दक्षिण' में जुटी भाजपाJabalpur करोड़पति आरटीओ, आय से 650 प्रतिशत अधिक प्रापर्टी मिलीPro Boxing:  विजेंदर के करारे मुक्कों के आगे पस्त अफ्रीकन लॉयन सुले, 13वीं जीत हासिल कीNSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडोनहीं थम रहा चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, लगातार दो शतक के बाद फिर खेली ताबड़तोड़ पारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.