scriptRoyal Enfield के फैंस के लिए खुशखबरी! जल्द आ रही है नई 650 सीसी की Super Meteor क्रूज़र बाइक, जानिए कब होगी लॉन्च | Royal Enfield Super Meteor 650 Cruiser Bike Spied Again | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Royal Enfield के फैंस के लिए खुशखबरी! जल्द आ रही है नई 650 सीसी की Super Meteor क्रूज़र बाइक, जानिए कब होगी लॉन्च

Royal Enfield Super Meteor 650 Cruiser Bike: रॉयल एनफील्ड ने 2022 में भारतीय मार्केट में धूम मचाने के लिए बड़ी तैयारी कर रखी है। कंपनी इस साल कई नई और पावरफुल बाइक्स देश में लॉन्च करने वाली है, जिनमें से एक 650 सीसी की Super Meteor क्रूज़र बाइक की झलक हाल ही में एक बार फिर से देखने को मिली है।

नई दिल्लीJan 17, 2022 / 03:08 pm

Tanay Mishra

super_meteor_650_representational_image.jpg

Representational Picture: Royal Enfield Super Meteor 650

2022 की शुरुआत हो चुकी है। और इसके साथ ही इस साल ऑटोमोबाइल मार्केट में नई लॉन्चिंग की चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया है। देश के ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए 2022 एक बड़ा और महत्वपूर्ण साल है। भारतीय मार्केट की असीम संभावनाओं को देखते हुए देश-विदेश की कई बड़ी और छोटी वाहन निर्माता कंपनियां नए वाहनों को इस साल भारत में लॉन्च करने की तैयारी में हैं, जिसकी शुरुआत भी हो चुकी है। इस साल नई लॉन्चिंग की इस लिस्ट में मशहूर बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) का नाम भी शामिल है। रॉयल एनफील्ड 2022 में कई नई और पावरफुल बाइक्स की सौगात देश को देने के लिए तैयार है। इन्हीं में से एक 650 सीसी की नई क्रूज़र बाइक भी शामिल है।


फिर दिखी झलक

रॉयल एनफील्ड की इस नई 650 सीसी क्रूज़र बाइक की एक बार फिर रोड टेस्टिंग के दौरान झलक देखने को मिली है, जिसे Roads & Revs नाम के यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार इस बाइक का नाम Super Meteor 650 Cruiser हो सकता है।

यह भी पढ़ें – Yezdi की भारत में धूम मचाने की तैयारी, शुरू की नई बाइक्स की डिलीवरी

डिज़ाइन

वीडियो में इस बाइक को देखने से पता चलता है कि कंपनी ने इसे रेट्रो थीम का ध्यान रखते हुए ही डिज़ाइन किया है, जिसके लोग दीवाने हैं। बाइक के पीछे की तरफ फेंडर पर गोल टेललाइट देखने को मिलती है, जिसके साथ टर्न इंडीकेटर्स का भी इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक में ट्विन एग्ज़ॉस्टस का भी इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक में गोल हेडलाइट के साथ टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, निचली सीट, लंबे हैंडलबार्स, पिलियन बैकरेस्ट और पीछे की तरफ लगेज माउंट भी देखने को मिलता है।

//i.ytimg.com/vi/1SQept1ZzL4/hqdefault.jpg


इंजन और गियरबॉक्स


इस बाइक में 650 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार इससे बाइक को 47.65PS पावर और 52Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स भी देखने को मिलेगा।

कब देगी मार्केट में दस्तक?

रॉयल एनफील्ड की नई 650 सीसी क्रूज़र बाइक इसी साल भारतीय मार्केट में दस्तक देगी।

कितनी कीमत पड़ सकती है चुकानी?

रॉयल एनफील्ड ने अब तक अपनी नई 650 सीसी क्रूज़र बाइक की कीमत के बारे में किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है। पर एक रिपोर्ट के अनुसार इस बाइक की शुरुआती कीमत 3.5 लाख रुपये हो सकती है।

यह भी पढ़ें – घर लाए नई बाइक और स्कूटर और वो भी बचत के साथ! यह कंपनी दे रही है शानदार ऑफर्

Home / Automobile / Royal Enfield के फैंस के लिए खुशखबरी! जल्द आ रही है नई 650 सीसी की Super Meteor क्रूज़र बाइक, जानिए कब होगी लॉन्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो