scriptरॉयल एनफील्ड भारत में लॉन्च करेगी 6 नई बाइक्स! सामने आई जानकारी | Royal Enfield to launch 6 new bikes in india check full details | Patrika News
ऑटोमोबाइल

रॉयल एनफील्ड भारत में लॉन्च करेगी 6 नई बाइक्स! सामने आई जानकारी

रॉयल एनफील्ड भारत के लिए कई नए मॉडल्स पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्द ही कई नए मॉडल्स को बाजार में उतारेगी। रॉयल एनफील्ड अपनी दमदार मोटरसाइकिल इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को साल 2018 में भारत में लॉन्च किया था। ये दोनों ही बाइक्स प्रीमियम सेगमेंट को टारगेट करती हैं।

नई दिल्लीDec 05, 2022 / 09:56 pm

Bani Kalra

royal_enfild.jpg

Royal Enfield upcoming bikes: बाइक लवर्स के लिए रॉयल एनफील्ड पूरी तैयारी कर रही है। कंपनी भारत के लिए कई नए मॉडल्स पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्द ही कई नए मॉडल्स को बाजार में उतारेगी। रॉयल एनफील्ड अपनी दमदार मोटरसाइकिल इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को साल 2018 में भारत में लॉन्च किया था। ये दोनों ही बाइक्स प्रीमियम सेगमेंट को टारगेट करती हैं। इनके लॉन्च के बाद कंपनी ने इस सेगमेंट के सभी कॉम्पिटिटर्स को पीछे छोड़ दिया था और काफी क़ामयाबी भी हासिल की थी। कंपनी ने अपनी 650cc रेंज को बढ़ाते हुए हाल ही में सुपर मीटिओर 650 को पेश किया और इसकी कीमत 4 लाख रुपये के आस-पास होने की उम्मीद जताई जा रही है।

रॉयल एनफील्ड सुपर मीटिओर 650 को जनवरी 2023 में लॉन्च किया जाएगा और देश में इसकी डिलीवरी फरवरी 2023 में शुरू होगी। यह बाइक कई जबरदस्त फीचर्स से लैस है। कंपनी ने पिछले साल SG 650 कॉन्सेप्ट को EICMA में पेश किया था और यह भी क्लासिक-थीम वाली 650cc टूरिंग मोटरसाइकिल होगी। रिपोर्ट्स की माने, तो कंपनी 650cc मोटरसाइकिलों की एक लंबी सीरीज पर काम कर रही है और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 पर आधारित पूरी तरह से नई 650 डेवलप कर रही है।

 

स्टाइल के मामले में यह हिमालयन जैसे देखेगी लेकिन इनके लॉन्च होने में समय है। उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी अगली बार शॉटगन 650 को पेश करेगी, क्योंकि इसको टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट भी किया गया है। आने वाले समय में कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी पेश करने जा रही है।

यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी की कारें होंगी महंगी! Alto से लेकर Grand Vitara के बढ़ेंगे दाम

 

कंपनी 650 cc प्लेटफॉर्म के साथ ही रॉयल एनफील्ड 450cc लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन वाली नई 450cc एडवेंचर टूरर और स्क्रैम्बलर को भी जल्द पेश करेगी। रॉयल एनफील्ड अगले साल हिमालयन 450 को भारत में लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा कंपनी अपनी पॉपुलर बाइक बुलेट 350 का नया मॉडल अगले साल (2023) की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है।

Home / Automobile / रॉयल एनफील्ड भारत में लॉन्च करेगी 6 नई बाइक्स! सामने आई जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो