scriptBest 125cc Scooter: पावर के साथ माइलेज भी, ये हैं सबसे किफायती स्कूटर, जानिये कीमत और खूबियां | Top 125cc scooters in india under Rs 90000 with power and mileage | Patrika News
बाइक

Best 125cc Scooter: पावर के साथ माइलेज भी, ये हैं सबसे किफायती स्कूटर, जानिये कीमत और खूबियां

Best 125cc Scooters: यहां हम TVS, Hero और Suzuki ब्रांड्स के टॉप स्कूटर्स की जानकारी दे रहे हैं ये स्कूटर हैवी सिटी ट्रैफिक में भी काफी मजेदार रहते हैं और आप आसानी से ट्रैफिक में बिना किसी थकान के निकल जाते हैं।

नई दिल्लीMar 30, 2023 / 05:58 pm

Bani Kalra

hero.jpg

Best scooters under Rs 90000: पिछले कुछ सालों में देश में स्कूटर्स की डिमांड काफी तेजी से बढ़ी है। बिक्री और परफॉरमेंस के मामले ये बाइक्स को भी पीछे रहे हैं। इस समय मार्केट में स्कूटर्स के कई ऑप्शन मिल जायेंगे। यहां हम जिन तीन स्कूटर्स की बात कर रहे हैं वो अपने आप में कुछ खास हैं और लगातार बार-बार बेहतर प्रदर्शन करके ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने में लगे हुए हैं। हर महीने में बिक्री के मामले में टॉप पर रहते हैं, यहां हम TVS, Hero और Suzuki ब्रांड्स के टॉप स्कूटर्स की जानकारी दे रहे हैं ये स्कूटर हैवी सिटी ट्रैफिक में भी काफी मजेदार रहते हैं और आप आसानी से ट्रैफिक में बिना किसी थकान के निकल जाते हैं। अगर आप एक अच्छा और नया स्कूटर खरीदने की भी सोच रहे हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।



Hero Destini 125 XTEC:

यह एक आरामदायक स्कूटर है जोकि कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस है। इसका डिजाइन न सिर्फ प्रीमियम है बल्कि दिखने में भी काफी अच्छा नज़र आता है। इंजन की बात करें नए Destini 125 XTEC में 125cc BS-VI इंजन लगा है जोकि 9bhp की पावर और 10.4Nm का टॉर्क देता है यह इंजन i3S patented टेक्नोलॉजी के साथ आता है। यह इंजन पावर और माइलेज के लिहाज से बेहतर है। सिटी और हाइवे के लिहाज से यह स्कूटर काफी बेहतर है।

Destini 125 XTEC में एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ नए नेक्सस ब्लू कलर में पेश किया है। इस स्कूटर के फ्रंट में USB चार्जर, कॉल और SMS अलर्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजी एनालॉग स्पीडोमीटर, और साइड-स्टैंड इंजन कट ऑफ जैसे फीचर्स शामिल हैं।इस स्कूटर में नई LED हेडलाइट देखने को मिलती है। इसके अलावा इसमें रेट्रो डिजाइन और क्रोम एलिमेंट देखने को मिलते हैं। इसके अलावा इसमें सीट बैकरेस्ट भी दिया है। इस स्कूटर की कीमत 71,608 रुपये से शुरू होती है।



TVS Jupiter 125:

अपने स्टाइल, फीचर्स और दमदार इंजन की बजह से TVS Motor का Jupiter 125 स्कूटर इस समय काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है। इस स्कूटर में कई ऐसे फीचर्स हैं जो बाकी स्कूटर्स में देखने को नहीं मिलते TVS Jupiter में 124.8cc का इंजन दिया है, जो कि 8.3PS की पावर और 10.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें Eco thrust fuel injection (ETFi) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है जिसकी वजह से 15 फीसदी ज्यादा माइलेज मिलती है।

इसमें अंडर सीट स्टोरेज 32 लीटर का है जिसकी वजह से आप 2 फुल फेस हेलमेट आप यहां रख सकते हैं। इतना स्पेस आपको किसी और स्कूटर में देखने को नहीं मिलेगा। इस स्कूटर में एनालॉग के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, इसमें कई तरह की जानकारियों देखने को मिलती हैं इस स्कूटर की एक्स-शो रूम कीमत 83,605 रुपये से शुरू होती है।



Suzuki Access 125:

125cc स्कूटर सेगमेंट में Access 125 स्कूटर सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर और काफी पॉपुलर भी है। यह अपने सेगमेंट का एक भरोसेमंद स्कूटर भी है। Suzuki Access 125 में 125 cc का इंजन दिया है जोकि 8.7 PS की पावर और 10 Nm का टॉर्क देता है। इस स्कूटर में अब फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी मदद से माइलेज में इजाफा होता है। इसका डिजाइन और परफॉरमेंस इसकी खूबियां हैं।

फीचर्स की बात करे तो इस स्कूटर में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी, LED हेडलैंप, क्रोम फिनिस, मल्टीफंक्शन डिजिटल मीटर और इजी स्टार्ट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गये हैं। इसमें डिजिटल मीटर दिया है जहां आप कई जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं। Suzuki Access 125 की एक्स-शो रूम कीमत 85,500 रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें

सस्ती Mahindra Thar जल्द हो सकती है लॉन्च

 

 

 

Home / Automobile / Bike / Best 125cc Scooter: पावर के साथ माइलेज भी, ये हैं सबसे किफायती स्कूटर, जानिये कीमत और खूबियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो