scriptभारत में सबसे ज्यादा बिकते हैं ये 3 स्कूटर, नया स्कूटर खरीदने से पहले देख लीजिये लिस्ट | Top 3 Best-selling scooter in india April 2022 check list here | Patrika News
ऑटोमोबाइल

भारत में सबसे ज्यादा बिकते हैं ये 3 स्कूटर, नया स्कूटर खरीदने से पहले देख लीजिये लिस्ट

यहां हम जिन तीन स्कूटर्स की बात कर रहे हैं वो अपने आप में कुछ खास हैं और लगातार बार-बार बेहतर प्रदर्शन करके ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने में लगे हुए हैं।

नई दिल्लीMay 21, 2022 / 02:11 pm

Bani Kalra

best_scooter_april_2022.jpg

इस रिपोर्ट में हम जिन तीन स्कूटर्स की बात कर रहे हैं वो अपने आप में कुछ खास हैं और लगातार बार-बार बेहतर प्रदर्शन करके ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने में लगे हुए हैं। हर महीने में बिक्री के मामले में टॉप पर रहते हैं, ये स्कूटर हैं Honda Activa, TVS Jupiter और Suzuki Access 125, इस रिपोर्ट में हम आपको यह तो बता ही रहे हैं कि पिछले महीने (April 2022) में इनकी बिक्री कितनी रही, पर साथ ही हम आपको इनकी कीमत के साथ ये क्यों इतना बिक रहे हैं इसकी भी जानकारी दे रहे हैं। अगर आप एक नया स्कूटर खरीदने की भी सोच रहे हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

3. Suzuki Access (अप्रैल में बिके 32,932 स्कूटर)

125cc स्कूटर सेगमेंट में सुजुकी एक्सेस काफी ज्यादा पॉपुलर है और अपनी परफॉरमेंस की वजह से लोगों को अभी तक पसंद आ रहा है, इस सेगमेंट में अन्य ब्रांड्स के स्कूटर भी मौजूद हैं लेकिन ग्राहकों की नज़र में यह उनके लिए बेस्ट स्कूटर है, शायद यही वजह से है कि बीते महीने कंपनी ने इस स्कूटर की 32,932 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि नीते साल इस स्कूटर की 53,285 यूनिट्स की बिक्री हुई थी, हालाकि इस बार सेल काफी डाउन गई है। यह स्कूटर अप्रैल महीने में तीसरा सबसे जयादा बिकने वाला स्कूटर रहा है। फैमिली क्लास के लिए यह एक अच्छा स्कूटर है। इसकी कीमत 75 हजार से शुरू होती है।

2. TVS Jupiter (अप्रैल में बिके 60,957 स्कूटर)

अप्रैल महीने में TVS Jupiter दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। पिछले महीने कंपनी ने इस स्कूटर की 60,957 यूनिट्स की बिक्री की है जबकि पिछले साल इसी महीने कंपनी ने इस स्कूटर की 25,570 यूनिट्स की बिक्री की थी, इस बार आंकड़े ज्यादा बेहतर रहे हैं। इस स्कूटर की कीमत 68 हजार रुपये से शुरू होती है। इस स्कूटर में 110 cc का इंजन लगा है साथ ही यह 125 cc इंजन में भी उपलब्ध है।

 

1. Honda Activa (अप्रैल में बिके 60,957 स्कूटर)

अप्रैल महीने में Honda Activa सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। हर बार की तरह इस बार भी यह पहले नंबर पर है । पिछले महीने कंपनी ने इस स्कूटर की 1,63,357 यूनिट्स की बिक्री की है जबकि पिछले साल इसी महीने कंपनी ने इस स्कूटर की 1,09,678 यूनिट्स की बिक्री की थी। इस स्कूटर की कीमत 71 हजार रुपये से शुरू होती है।

Home / Automobile / भारत में सबसे ज्यादा बिकते हैं ये 3 स्कूटर, नया स्कूटर खरीदने से पहले देख लीजिये लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो