scriptअगले साल अप्रैल में लॉन्च होगी ट्रायम्फ की ये दमदार बाइक, जानें क्या है खास | Triumph Bonneville Speedmaster india launch in April 2018 | Patrika News
बाइक

अगले साल अप्रैल में लॉन्च होगी ट्रायम्फ की ये दमदार बाइक, जानें क्या है खास

यह बाइक अगले साल अप्रेल तक आधिकारिक रूप से भारत में लॉन्च हो जाएगी। इसकी अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 11 लाख रुपए हो सकती है

Nov 28, 2017 / 05:40 pm

कमल राजपूत

Triumph Bonneville Speedmaster
हाल ही भारत में आॅटोमोबाइल जगत के बड़े शो ‘इंडिया बाइक वीक 2017’ का आयोजन किया गया है। जिसमें दुनियाभर की वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने नए—नए मॉडल्स को पेश किया है। इस शो में ट्रायम्फ मोटरसाइकल्स ने अपनी दमदार बाइक ट्रायम्फ बॉनेविल स्पीडमास्टर को पेश की है।
इस दौरान इस मोटरसाइकिल की भारत में लॉन्चिग और कीमत को लेकर कुछ जानकारी मिली है। बताया जा रहा है यह बाइक अगले साल अप्रेल तक आधिकारिक रूप से भारत में लॉन्च हो जाएगी। इसकी अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 11 लाख रुपए हो सकती है। बता दें Bonneville Speedmaster ट्रायम्फ की बॉनेविल बॉबर बाइक पर बेस्ड है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह बाइक एकदम क्रूजर स्टाइल में आएगी।
इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन के मामले में यह बाइक काफी दमदार बाइक होगी। ट्रायम्फ की इस बाइक में बॉनेविल बॉबर और बॉनेविल टी120 बाइक वाला ही 1200सीसी पैरेलल ट्विन इंजन लगाया गया है। इस इंजन के साथ इसका मैक्सिमम पॉवर 76 बीएचपी और टॉर्क 106 न्यूटन मीटर का है। बॉनेविल सीरीज़ बाइक्स में यह सबसे ज्यादा हैवी बाइक होगी। बिना ईंधन के इसका वजन 245.5 किलोग्राम है।
वहीं दूसरी ओर BMW ने भारत में अपनी दो महंगी और दमदार बाइक्स को लॉन्च कर दिया है। ये मोटरसाइकिलें K1600B और R NineT Racer नाम से आई है। कीमत के मामले ये बाइक अच्छी—अच्छी लग्जरी कार्स को टक्कर देती है। BMW K1600B बाइक की एक्सशोरूम कीमत 29 लाख रुपए और BMW R NineT racer की कीमत (एक्स-शोरूम) 17.30 लाख रुपए निर्धारित की गई है।
दोपहिया वाहन कंपनी BMW ने इन दोनों बाइक्स को गोवा में आयोजित इंडिया बाइक वीक 2017 के दौरान पेश किया है। बता दें K 1600 B बाइक एक फुली फेयर्ड बैगर मोटरसाइकिल है जबकि R NineT Racer इससे पहले आई R NineT स्‍ट्रीट बाइक का अगला वर्जन है। BMW की 11 मोटरसाइकिलें भारतीय बाजार में पहले से मौजूद है।

Home / Automobile / Bike / अगले साल अप्रैल में लॉन्च होगी ट्रायम्फ की ये दमदार बाइक, जानें क्या है खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो