scriptट्रायंफ मोटरसाइकिल की 900cc इंजन वाली ये बाइक 24 अगस्त को भारत में लॉन्च होगी | Triumph may be launch Street Scrambler bike in India | Patrika News
बाइक

ट्रायंफ मोटरसाइकिल की 900cc इंजन वाली ये बाइक 24 अगस्त को भारत में लॉन्च होगी

ट्रायंफ मोटरसाइकिल इंडिया भारत में अपनी नई मोटरसाइकिल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह बाइक भारतीय मार्केट में 24 अगस्त 2017 को लॉन्च होगी

Aug 21, 2017 / 01:36 pm

कमल राजपूत

Triumph Street Scrambler

Triumph Street Scrambler

यूके दोपहिया वाहन कंपनी ट्रायंफ मोटरसाइकिल की इंडिया विंग भारत में अपनी नई मोटरसाइकिल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह बाइक भारतीय मार्केट में 24 अगस्त 2017 को लॉन्च होगी। हालांकि कंपनी की तरफ से आधिकारिक रूप से अभी तक यह नहीं बताया गया है कि लॉन्च होने वाली बाइक कौनसी होगी लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह बाइक ट्रायंफ स्ट्रीट स्क्रैंबलर हो सकती है।
स्ट्रीन ट्विन पर बेस्ड है ये बाइक
जानकारी के लिए बता दें यह बाइक कंपनी की एंट्री-लेवल बाइक स्ट्रीन ट्विन पर बेस्ड है और भारत में इसकी अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 8 लाख रुपए के आस—पास रह सकती है। ट्रायंफ की यह बाइक फ्यूल एफिशिएंसी के साथ दमदार इंजन के साथ आएगी।
स्ट्रीट स्क्रैंबलर के इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन
टॉयम्फ ने स्ट्रीट स्क्रैंबलर में भी स्ट्रीट वाला समान 900 cc का पैरेलल ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया है। यह इंजन 6000 rpm पर 54 bhp पावर और 2850 rpm पर 80 Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। हालांकि कंपनी ने नई बाइक में लगे इंजन को री-ट्यून किया है जिससे यह और भी ज्यादा पावर जनरेट कर सकेगा। कंपनी ने इस बाइक में उन्नत टुबुलर स्टील क्रेडल चेसिस का इस्तेमाल किया है। इसके दोनों तरफ वायर-स्पोक व्हील लगाए हैं।
स्ट्रीट स्क्रैंबलर का माइलेज
ट्रायम्फ मोटरसाइकल इंडिया ने न केवल बाइक में दमदार इंजन का इस्तेमाल किया है बल्कि माइलेज का बेहतर ढ़ंग से ख्याल रखा है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 26 kmpl माइलेज देनें में सक्षम होगी। लुक की बात करें तो इस बाइक का लुक स्ट्रीन ट्विन से मिलता जुलता है, लेकिन इसमें कई ऐसे बदलाव किए गए हैं जो इस बाइक को ज्यादा स्टाइलिश बनाते हैं। ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैंबलर के साइड में स्क्रैंबलर स्टाइल के एग्ज़्हॉस्ट लगाए गए हैं।
बाइक के खास फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो नई ट्रायम्फ मोटरसाइकिल में स्टैंडर्ड एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड-बाय-वायर, 19-इंच का फ्रंट व्हील, 41 mm का केवायबी फ्रंट फोर्क, 310 mm का फ्रंट **** ब्रेक और निसान 2-पिस्टन फ्लोटिंग क्लिपर दिए गए है।

Home / Automobile / Bike / ट्रायंफ मोटरसाइकिल की 900cc इंजन वाली ये बाइक 24 अगस्त को भारत में लॉन्च होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो