scriptएक भी मालिक ने नहीं ली डिलीवरी और कंपनी ने बेच दी इस धांसू बाइक की सभी यूनिट, महज दो सप्ताह पहले हुई थी लॉन्च | TVS Apache 165 RTR RP Sold Out Even Before Delivery of first owner | Patrika News
बाइक

एक भी मालिक ने नहीं ली डिलीवरी और कंपनी ने बेच दी इस धांसू बाइक की सभी यूनिट, महज दो सप्ताह पहले हुई थी लॉन्च

TVS Apache RTR 165 RP की कीमत 1.45 लाख रुपये है जो इसे Apache RTR 160 4V बेस वैरिएंट की तुलना में लगभग 30,000 रुपये अधिक महंगा बनाती है।

नई दिल्लीJan 04, 2022 / 06:06 pm

Bhavana Chaudhary

tvs_apache_165_r_racing-amp.jpg

TVS Apache RTR 165 RP

देश की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस ने भारतीय बाजार में बीते महीने अपाचे आरटीआर 165 आरपी के लिमिडेट एडिशन को लॉन्च किया गया। बेहद ही आकर्षक डिजाइनसे लैस इस मॉडल की कीमत 1.45 लाख (एक्स-शोरूम) तय की गई। फिलहाल दिलचस्प बात यह है, कि घरेलू दोपहिया निर्माता ने घोषणा की है कि बाइक अब भारत में पूरी तरह से बिक चुकी है। जी हां, कंपनी ने देश में लॉन्च के महज दो सप्ताह से भी कम समय में बाइक की 200 यूनिट को बेच दिया है।



खास अपडेट के चलते कंपनी ने बढ़ाई कीमत

TVS की RP सीरीज़ के तहत पहली बाइक RTR 165 RP (Apache RTR 160 4V ) पर आधारित है, लेकिन कई तरह के अपग्रेड के कारण इसकी कीमत ज्यादा है, TVS Apache RTR 165 RP में RTR 160 4V के समान इंजन के बजाय नए 164.9 सीसी सिंगल-सिलेंडर युक्त चार-वाल्व इंजन का उपयोग किया गया है, जो 10,000 आरपीएम पर 19 बीएचपी की पॉवर और 8,750 आरपीएम पर 14 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

इस इंजन को इंटेक में 35 प्रतिशत की वृद्धि के साथ एक नया सिलेंडर हेड, 15 प्रतिशत बड़ा वाल्व दिया गया है। कुल मिलाकर, कहा जा सकता है, कि Apache 165 RP अपने सेगमेंट की सबसे शक्तिशाली बाइक है, इसके इंजन को स्लिपर क्लच के साथ फाइव-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। वहीं ब्रेकिंग के लिहाज से इसमें 270 मिमी फ्रंट Disc ब्रेक के साथ 240 मिमी रियर Disc ब्रेक का प्रयोग किया गया है।


डिजाइन में क्या है खास

Apache 165 RTR RP को रेसिंग से प्रेरित नीले, सफेद और लाल रंगों की पेंट स्कीम मिलती है। यह बाइक एक डबल क्रैडल सिंक्रो चेसिस पर तैयार की गई है, जो 25 प्रतिशत तक स्टेबिलिटी को बढ़ाती है। इसके ईंधन टैंक पर एक विशिष्ट decal इसे 15 साल की एनिवसर्री एडिशन के रूप में परिभाषित करते हैं। डिजाइन की मुख्य हाईलाइट्स की बात करें तो नई अपाचे में सिग्नेचर फ्रंट पोजिशन लैंप के साथ आक्रामक हेडलैंप दिया गया है। इस एलईडी क्लास बी हेडलैंप में 5 एलईडी शामिल हैं जिसमें 2 लो बीम और 3 हाई बीम लैंप दिए गए हैं।

Home / Automobile / Bike / एक भी मालिक ने नहीं ली डिलीवरी और कंपनी ने बेच दी इस धांसू बाइक की सभी यूनिट, महज दो सप्ताह पहले हुई थी लॉन्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो