scriptबीच रास्ते में बंद नहीं होगी आपकी बाइक बस चलने से पहले चेक करें यह चीज | Always Check These Things Before going for Ride | Patrika News
ऑटोमोबाइल

बीच रास्ते में बंद नहीं होगी आपकी बाइक बस चलने से पहले चेक करें यह चीज

हम आपको आज बताने जा रहे हैं कि कैसे आपकी बाइक बीच रास्ते में बंद नहीं होगी इसके लिए आपको बाइक से Ride पर निकलने से पहले कुछ जरूरी चीजों को जरूर चेक करना चाहिए।

Apr 13, 2020 / 07:47 pm

Vineet Singh

Bike Care

Bike Care

नई दिल्ली: कई बार ऐसा होता है जब आप पूरी प्लानिंग के साथ अपने दोस्तों के साथ बाइक ट्रिप पर निकलते हैं और बीच रास्ते में ही आपकी बाइक धोखा दे जाती है और बंद हो जाती है। ऐसी स्थिति में शायद ही कभी आपको मैकेनिक मिले अगर आपकी किस्मत खराब हो तो आपको बीच रास्ते में कोई मैकेनिक भी नहीं मिलेगा।
अगर आपकी बाइक बीच रास्ते में बंद हो जाए तो घंटो तक फंसे रहना पड़ सकता है। ऐसे में हम आपको आज बताने जा रहे हैं कि कैसे आपकी बाइक बीच रास्ते में बंद नहीं होगी इसके लिए आपको बाइक से Ride पर निकलने से पहले कुछ जरूरी चीजों को जरूर चेक करना चाहिए।
इंजन ऑयल

लंबी ट्रिपल निकलने से पहले इंजन ऑयल जरूर चेक करें। क्योंकि अगर यह खत्म हो गया है तो आपकी बाइक का पिस्टन बीच रास्ते में खराब हो जाएगा और आप आगे नहीं बढ़ पाएंगे।
बैटरी

बाइक से लंबी ट्रक पर निकलने से पहले आप इसकी बैटरी जरूर चेक कर ले। अगर बाइक की बैटरी चार्ज नहीं है तो इसे पहले चार्ज कर ले नहीं तो बीच रास्ते में बाइक बंद होने पर यह स्टार्ट नहीं होगी।
पेट्रोल

अभी भी लंबे सफर पर जाने से पहले पेट्रोल जरूर चेक करें किसी भी कीमत पर बिना टैंक फुल करवाएं आप कहीं भी ना जाए क्योंकि पेट्रोल खत्म होने की स्थिति में यह शायद आपको कहीं ना मिले।
टूल किट

अपनी बाइक में हमेशा बेसिक टूलकिट जरूर साथ रखें ऐसा इसलिए क्योंकि अगर बाइक बीच रास्ते में शराब हो जाए तो छोटी मोटी दिक्कतों को आप खुद भी सही कर सकते हैं

Home / Automobile / बीच रास्ते में बंद नहीं होगी आपकी बाइक बस चलने से पहले चेक करें यह चीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो