लॉन्चिंग से पहले जानें Java Perak Bobber की खासियत

  • Java Perak है एक बॉबर स्टाइल बाइक
  • इस बाइक को दिया गया है क्लासिक लुक
  • 15 दिसंबर को भारत में लॉन्च की जाएगी ये बाइक

नई दिल्ली: साल 2018 के अंत में भारत में एंट्री करने वाली दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी जावा (Jawa) अब तक भारत में 3 बाइक्स पेश कर चुकी है जिनमें से Jawa Classic और Jawa 42 को भारत में लॉन्च किया जा चुका है वहीं Perak Bobber की लॉन्चिंग को 2019 में रखा गया था जिसे अब 15 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी ने इस बाइक की लॉन्चिंग को खुद ही कन्फर्म किया है। जावा की बाइक्स को पिछले साल से ही ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है ऐसे में पेराक बॉबर का इन्तजार भी ग्राहक लंबे समय से कर रहे थे जिन्हें अब लॉन्च किया जाने वाला है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर इस बाइक की खासियत क्या है।

इंजन और पावर

पुरानी जावा पेराक की बात करें तो इसमें 249cc का एयर-कूल्ड, 2-स्ट्रोक इंजन दिया गया था, जो 4250rpm पर 9hp की पावर जनरेट करता था। इस बाइक की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रतिघंटा थी।

डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो पेराक का डिजाइन क्लासिक बॉबर स्टाइल बाइक जैसा है जिसमें सिंगल सीट दी है है जो काफी कम्फर्टेबल है। बाइक के पीछे की तरफ मोनो शॉक सस्पेंशन दिया गया है। ये सस्पेंशन राइडर को बेहतरीन कंफर्ट देता है। इस बाइक में आपको 18 इंच के स्पोक व्हील फ्रंट में तो वहीं रियर में 17 इंच के व्हील दिए गए हैं।

कीमत

अगर बात करें जावा पेराक बॉबर की तो इस बाइक की कीमत को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन फिर भी ऐसा माना जा रहा है कि बाइक की कीमत तकरीबन 2 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

Vineet Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned