scriptलॉक डाउन में चला सकते हैं अपनी बाइक, लेकिन सिर्फ इस शर्त पर | You Can Use Vehicles in Lockdown But in Emergency Condition | Patrika News
ऑटोमोबाइल

लॉक डाउन में चला सकते हैं अपनी बाइक, लेकिन सिर्फ इस शर्त पर

आप लॉक डाउन ( Lockdown ) की दौरान भी अपनी कार और बाइक का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको कुछ शर्तें माननी पड़ेगी।

Apr 15, 2020 / 06:59 pm

Vineet Singh

Bike Using in Lockdown

Bike Using in Lockdown

नई दिल्ली: देशभर में 21 दिन का लॉक डाउनलोड आ गया था जो 14 अप्रैल तक लागू था। ‌ लेकिन इस लॉक डाउन की अवधि को अब 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। ऐसे में कुछ लोग काफी परेशान हैं क्योंकि उन्हें लग रहा है कि वह अपने घर से बाहर अपने वाहन नहीं निकाल ( bike use during lockdown ) सकते और जरूरी काम नहीं कर सकते।

अगर आप भी ऐसा सोच रहे हैं तो आप को डरने की कोई जरूरत नहीं क्योंकि आप लॉक डाउन ( Lockdown ) की दौरान भी अपनी कार और बाइक का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको कुछ शर्तें माननी पड़ेगी। दरअसल आप घूमने या किसी अन्य कारण से अपने वाहन नहीं निकाल सकते।

आप सिर्फ कुछ खास कामों से ही अपने वाहन से निकल सकते हैं जिनमें मेडिकल और पशु मेडिकल देखभाल सहित इमरजेंसी सेवाएं, आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए आप अपने वाहन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आप कार से घर से बाहर निकलते हैं तो एक बार में सिर्फ दो ही यात्री कार में बैठ सकते हैं एक ड्राइवर सीट पर और दूसरा पीछे की सीट पर और अगर आप टू व्हीलर से घर से बाहर निकल रहे हैं तो सिर्फ एक ही शख्स बाइक पर बैठ सकता है।

इतना ही नहीं मोटर मैकेनिक और खुद का बिजनेस चलाने वाले लोग भी बाइक और कार से निकल सकते हैं बशर्ते बिजनेस करने वाले शख्स का व्यापार रोजमर्रा की चीजों से जुड़ा हो।

ध्यान रहे कि यह नियम सिर्फ लॉक डाउन वाली जगहों पर लागू होंगे। जिन इलाकों को सील किया गया है वहां पर आप वाहन लेकर नहीं निकल सकते हैं। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Home / Automobile / लॉक डाउन में चला सकते हैं अपनी बाइक, लेकिन सिर्फ इस शर्त पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो