scriptसिम्स में लाश रखने वाले डीप फ्रीजर के 10 यूनिट खराब | 10 units of deep freezer of zombies in cims hospital damage | Patrika News
बिलासपुर

सिम्स में लाश रखने वाले डीप फ्रीजर के 10 यूनिट खराब

विधानसभा में तब बात आई थी कि 450 करोड़ आया जिसमे से एक भी पैसा खर्च नही हुआ वो अब बढ़कर 700-800 करोड़ तक पहुच गया होगा। उसका करना क्या है, उससे व्यवस्था क्यो नही बनाई जा रही, टीके तो केंद्र से आ रहे : धरम लाल कौशिक
 

बिलासपुरApr 21, 2021 / 05:28 pm

CG Desk

शर्मनाक : बकाया न मिलने पर बेटे का शव मरच्युरी में रख ताला जड़ दिया, बेबस पिता कर रहा था गुहार, फिर आई पुलिस

शर्मनाक : बकाया न मिलने पर बेटे का शव मरच्युरी में रख ताला जड़ दिया, बेबस पिता कर रहा था गुहार, फिर आई पुलिस

बिलासपुर. कोरोनाकाल में एक के बाद एक स्वास्थ्य संबंधी कमियां उजागर हो रही है। सम्भाग के सबसे बड़े अस्पताल सिम्स (Cims bilaspur) के मरच्युरी के 10 यूनिट का डीप फ्रीजर महीनों से ठप पड़ा है। जिसको सुधरवाने के लिए ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
सिम्स संभाग का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है यहां एक्सीडेंट की सबसे ज्यादा मरीज आते हैं। जहर खुरानी, फांसी और मारपीट के मरीजों को भी भर्ती किया जाता है। भर्ती अधिक होने के कारण मृतकों की संख्या जिला अस्पताल से तीन गुना ज्यादा यहां रहती है। सिम्स में कोरोना के मरीजों को भी भर्ती किया जा रहा है प्रतिदिन पांच से सात की मौते हो रही है।
यह भी पढ़ें

महंगी हुई रेमडेसिविर ! दोगुनी कीमत पर कंपनियों ने शुरू किया सप्लाई

इसके अलावा एक्सीडेंट सहित अन्य घटनाओं से मौत होने वालों को तत्काल वार्ड से मरच्यूरी में शिफ्ट कर दिया जाता है। शव को सुरक्षित रखने के लिए सिम्स में 6 यूनिट वाला एक और 4 यूनिट वाले 10 डीप फ्रीजर हैं जो खराब पड़ा है। जिसे सुधरवाने के लिए प्रबंधन द्वारा ध्यान दिया जा रहा है। कोरोना और हादसों में हुई मौतों के शव एक साथ रखे गए है। हालांकि कोरोना बॉडी तीन ङ्क्षसगल-ङ्क्षसगल फ्रीजर पर शीशे से कवर्ड केबिन में रखी है।
यह भी पढ़ें

नारायणपुर में IED ब्लास्ट, एक ITBP जवान घायल

कहां गए दान में आए करोड़ों रुपए
नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने पत्रतार्वा के दौरान यह बात उठाई थी कि शराब में सेस के नाम पर आया 600 करोड़, और दान में आए करोड़ो द्यपए आखिर कहां गए। विधानसभा में तब बात आई थी कि 450 करोड़ आया जिसमे से एक भी पैसा खर्च नही हुआ वो अब बढ़कर 700-800 करोड़ तक पहुच गया होगा। उसका करना क्या है, उससे व्यवस्था क्यो नही बनाई जा रही, टीके तो केंद्र से आ रहे।

Home / Bilaspur / सिम्स में लाश रखने वाले डीप फ्रीजर के 10 यूनिट खराब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो