scriptजेब में न थी फूटी कौड़ी और खरीद ली 12 लाख की ज्वेलरी, थमा दिया चैक, चैक हुआ बाऊंस तो उड़ गए व्यापारी के होश | 12 lakh rupees cheating on jewelery purchase | Patrika News
बिलासपुर

जेब में न थी फूटी कौड़ी और खरीद ली 12 लाख की ज्वेलरी, थमा दिया चैक, चैक हुआ बाऊंस तो उड़ गए व्यापारी के होश

सराफा मार्केट में शू मॉल के संचालक ने ज्वेलरी संचालक से 12 लाख का सोना खरीदने के बाद भुगतान के लिए चेक थमा दिया। निर्धारित तिथि में चेक लगाने पर बाउंस हो गया।

बिलासपुरApr 04, 2019 / 11:49 am

BRIJESH YADAV

12 lakh rupees cheating on jewelery purchase

जेब में न थी फूटी कौड़ी और खरीद ली 12 लाख की ज्वेलरी, थमा दिया चैक, चैक हुआ बाऊंस तो उड़ गए व्यापारी के होश

12 लाख के सोने के जेवर खरीदे, भुगतान के लिए दिया चेक हो गया बाउंस, जुर्म दर्ज
कोतवाली क्षेत्र का मामला: शू मॉल संचालक खिलाफ एफआईआर

बिलासपुर.़ सराफा मार्केट में शू मॉल के संचालक ने ज्वेलरी संचालक से 12 लाख का सोना खरीदने के बाद भुगतान के लिए चेक थमा दिया। निर्धारित तिथि में चेक लगाने पर बाउंस हो गया। घटना कोतवाली थानांतर्गत सराफा मार्केट की है। शिकायत पर पुलिस ने शू मॉल के संचालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।
कोतवाली पुलिस के अनुसार सिविल लाइन थानांतर्गत शारदा नगर निवासी विवेक अग्रवाल पिता रामकुमार अग्रवाल सराफा मार्के ट सदर बाजार में श्रीराम ज्वेलर्स के संचालक हैं। गोल गाजार स्थित किशोर शू मॉल के संचालक मोतीलाल दयालानी से उनकी पुरानी जान पहचान है। 15 दिसंबर 2018 को मोतीलाल ने विवेक की दुकान में खरीदारी करने गए थे। मोतीलाल ने विवेक की दुकान से 15 दिसंबर को विवेक से सोने का सेट, 17 दिसंबर को सोने का कंगन, 18 दिसंबर को सोने की चेन, 19 दिसंबर को लेडीज ब्रेसलेट, 20 दिसंबर को जेन्ट्स ब्रेसलेट, 21 दिसंबर को पेंडल सेट और 22 दिसंबर को सोने का मंगलसूत्र कुल कीमत 12 लाख 7 हजार 158 रुपए के जेवर खरीदे थे। जेवर खरीदने के बाद मोतीलाल ने 21 जनवरी 2019 की डेट का 12 लाख रुपए का चेक विवेक को दिया था। विवेक ने उनसे भुगतान नकद मांगा था, लेकिन मोतीलाल ने उन्हें 21 जनवरी को भुगतान हो जाने का आश्वासन दिया था। 21 जनवरी को विवेक बैंक में चेक लगाना भूल गए थे। 22 जनवरी को उन्होंने चेक बैंक में लगाया तो चेक बाउंस हो गया। विवेक ने मोतीलाल को चेक बाउंस होने की जानकारी देते हुए जेवरों खरीदी की रकम मांगी। मोतीलाल ने जेवर नहीं खरीदने की बात कहते हुए भुगतान करने से इनकार कर दिया। विवेक ने शिकायत थाने में दर्ज कराई। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो