script12 वीं बोर्ड परीक्षा: 40 पेजों की उत्तर पुस्तिका है, जो लिखना है बस इसी में लिखो, आगे कोई कॉपी नहीं मिलेगी | 12th board exam started begins with the new rule of answer sheet | Patrika News
बिलासपुर

12 वीं बोर्ड परीक्षा: 40 पेजों की उत्तर पुस्तिका है, जो लिखना है बस इसी में लिखो, आगे कोई कॉपी नहीं मिलेगी

जिले के 138 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई परीक्षा, लगी रही छात्रों की भीड़

बिलासपुरMar 02, 2019 / 05:35 pm

BRIJESH YADAV

12th board exam started begins with the new rule of answer sheet

बोर्ड परीक्षा: 40 पेजों की उत्तर पुस्तिका है कहा जो लिखना है बस इसी में लिखो, आगे कोई कॉपी नहीं मिलेगी

बिलासपुर. 1 मार्च से 10 वीं तो 2 मार्च से 12 वीं बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। शनिवार को बारहवीं कक्षा के हिंदी विषय का पेपर हुआ। जिले के करीब 138 परीक्षा केंद्रों पर 22 हजार से अधिक छात्रों ने परीक्षा दी। दसवीं कक्षा की तरह इस वर्ष बारहवीं की परीक्षा में भी एक परिवर्तन किया गया।
इस वर्ष परीक्षा में छात्रों को केबल एक उत्तर पुस्तिका दी गई जो 40 पेजों की थी। परीक्षा के पूर्व ही छात्रों को बता दिया गया कि प्रश्नों के उत्तर इन 40 पेजों में ही पूरे करने हैं, दूसरी कॉपी नहीं मिलेगी। निर्देश दिए गए कि उत्तर पुस्तिका में छात्र अनावश्यक कुछ भी न लिखें। प्रश्नों के उत्तर सटीक और निर्धारित शब्द सीमा में लिखें। अभी तक परीक्षाओं में छात्र एक के बाद एक उत्तर पुस्तिकाएं लेते जाते थे।
अनावश्यक लिखावट से छात्रों का परीक्षा समय तो खराब होता ही था साथ में उत्तर पुस्तिकाएं भी परीक्षा में ज्यादा लगती थीं। परीक्षा केंद्रों पर सुबह से ही छात्रों की भीड़ लगी रही। छात्र 9 बजे अपनी निर्धारित सीट पर पहुंच गए। 9 से 12.30 बजे तक परीक्षा हुई। परीक्षा खत्म होते ही छात्र उत्साहित दिखे।

Home / Bilaspur / 12 वीं बोर्ड परीक्षा: 40 पेजों की उत्तर पुस्तिका है, जो लिखना है बस इसी में लिखो, आगे कोई कॉपी नहीं मिलेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो