scriptट्रेन रोक 2 दर्जन परीक्षार्थियों ने रेलवे ट्रैक पर मचाया हंगामा, जानें क्या थी वजह ! | 2 dozen examiness create hoax at railway track | Patrika News
बिलासपुर

ट्रेन रोक 2 दर्जन परीक्षार्थियों ने रेलवे ट्रैक पर मचाया हंगामा, जानें क्या थी वजह !

पहुंची 12 घंटे लेट

बिलासपुरAug 17, 2018 / 04:50 pm

Amil Shrivas

railway

ट्रेन रोक 2 दर्जन परीक्षार्थियों ने रेलवे ट्रैक पर मचाया हंगामा, जानें क्या थी वजह !

बिलासपुर . रेलवे भर्ती बोडऱ् की परीक्षा दिलाने हैदराबाद जा रहे 20 से 25 परीक्षार्थियों ने सोमवार को रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस के बिलासपुर पहुंचते ही हंगामा मचाना शुरू कर दिया। ट्रेन के घंटे तक लेट होने के कारण वे ट्रेन को नान स्टाप हैदराबाद तक चलाने मांग कर रहे थे। उनके गुस्से को देखते हुए आरपीएफ और जीआरपी ने बल प्रयोग कर खदेड़ा। बिना किसी कार्रवाई के परीक्षार्थियों को चलता कर दिया गया। घटना 13 अगस्त की है, जब रक्सौल-हैदराबाद स्पेशल ट्रेन अपने समय निर्धारित समय सुबह 5.25 की जगह 21.55 बजे बिलासपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नं. 3 में पहुंची। ट्रेन के स्टेशन पहुंचते ही ट्रेन से लगभग 20 से 25 परीक्षार्थी उतरे और सीधे ट्रेन के सामने पटरी पर खड़े हो गए। उनकी मांग थी कि ट्रेन 12 घंटे से अधिक लेट हो चुकी है और अन्य स्टेशनों में खड़े होने से वह और लेट हो जाएगी और परीक्षार्थी समय पर परीक्षा में शामिल होने परीक्षा सेंटर तक नहीं पहुंच सकेंगे। इस कारण ट्रेन को बिना रोके हैदराबाद तक सीधे चलाई जाए। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 3 में हो रहे हंगामे की सूचना मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी के जवान मौके पर पहुंचे, जवानों ने उनको काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन हंगामा कर रहे परीक्षार्थी किसी की बात सुनने को तैयार ही नहीं थे। उन्होंने लगभग 20 मिनट तक ट्रेने के सामने हंगामा किया। बातचीत से हल न निकलता देख रेलव सुरक्षा बल और जीआरपी के जवानों ने बल प्रयोग कर युवकों को पटरी से बाहर खदेड़ा और ट्रेन को आगे रवाना किया।
आरपीएफ ने हटाया
13 अगस्त को रात 9.55 बजे के करीब 20 से 25 परीक्षार्थियों के हंगामा करने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंच कर उनको पटरी से हटाया गया है।
दिलीप बस्तिया, आरपीएफ पोस्ट बिलासपुर

Home / Bilaspur / ट्रेन रोक 2 दर्जन परीक्षार्थियों ने रेलवे ट्रैक पर मचाया हंगामा, जानें क्या थी वजह !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो